राष्ट्रीय

Drugs Smuggling : असम राइफल्स के 3 जवान सहित 4 गिरफ्तार, मीडिया डिबेट में केवल आर्यन खान, ऐसा क्यों?

Janjwar Desk
23 Oct 2021 1:58 PM GMT
Drugs Smuggling : असम राइफल्स के 3 जवान सहित 4 गिरफ्तार, मीडिया डिबेट में केवल आर्यन खान, ऐसा क्यों?
x
(ड्रग्स केस के बाद आर्यन का भविष्य सुधारने की कोशिश)
Drugs Smuggling : हाल ही में, ड्रग्स तस्करी का राजस्थान और अडानी पोर्ट से भी बड़ा मामला सामने आया था, लेकिन थोड़ी सी चर्चा के अलावे मेन स्टीम मीडिया ने बहस नहीं हुई।

Drugs Smuggling : पिछले कुछ समय से देशभर से ड्रग्स तस्करी ( Drugs Smuggling ) के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में असम राइफल्स ( Assam Rifles ) के तीन जवान सहित चार लोगों को एक करोड़ रुपए के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसके बावजूद लगातार चर्चा में सिर्फ शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान ( Aryan Khan ) हैं। इस मामले में सवाल यह है कि आखिर ड्रग्स तस्करी के बड़े मामले मीडिया डिबेट का हिस्सा क्यों नहीं बनते। हमेशा बॉलीवुड से जुड़े लोग ही मीडिया के निशाने पर क्यों होते हैं? हाल ही में ड्रग्स तस्करी का राजस्थान और अडानी पोर्ट से भी बड़ा मामला सामने आया था, लेकिन थोड़ी सी चर्चा के बाद उस पर डिबेट के लिए मेन स्टीम मीडिया डिबेट नहीं हुई।

ये है बड़ी वजह

यही वजह है कि ड्रग्स तस्करी के मामले में मीडिया ट्रायल को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं। इस बात की चर्चा जोरों पर है कि केवल आर्यन खान ( Aryan Khan ) ही चर्चा में क्यों? जबकि उनके पास से ड्रग्स बरामद तक नहीं हुआ है। कहीं उनका विशेष समुदाय से होना इसके पीछे बड़ी वजह तो नहीं है। या बॉलीवुड से जुड़े नाम पर टीआरपी इसके पीछे बड़ी वजह है। या फिर आर्यन इसलिए भी लगातार चर्चा हैं कि वो बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान के बेटे हैं।

Drugs Smuggling के मामले में 4 गिरफ्तार

यहां पर इस बात की चर्चा इसलिए जरूरी है कि असम के डिब्रूगढ़ जिले में शुक्रवार तड़के असम राइफल्स के तीन जवानों के साथ एक नागरिक को ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से एक करोड़ रुपए से अधिक की कीमत के हेरोइन बरामद की हुई हैं।

असम राइफल्स के जवान गिरफ्तार

डिब्रूगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिटुल चेतिया ने कहा कि एक खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए चार लोगों को डरगांव में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी उस वक्त हुईए जब वे नगालैंड के दीमापुर से असम के तिनसुकिया में ड्रग्स ले जाने की कोशिश कर रहे थे। उनके पास से 269 ग्राम हेरोइन जब्त की गई है। पुलिस अधीक्षक बिटफल चेतिया ने यह भी बताया है कि रात भर के ऑपरेशन के दौरान असम राइफल्स की वर्दी और उनके पास से 48,000 रुपए नकद बरामद हुए और तीन अर्धसैनिक बल के जवान को पकड़ा गया है। छापे का नेतृत्व करने वाले चेतिया ने मीडिया को बताया असम राइफल्स के तीनों जवान कोहिमा डिवीजन के दीमापुर ट्रांजिट कैंप में तैनात थे।

आरोपियों से पूछताछ जारी

फिलहाल आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने नागालैंड के व्यावसायिक केंद्र में एक महिला से हेरोइन खरीदी थी और ड्रग्स को तिनसुकिया के एक डीलर तक पहुंचाया जाना था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और जांच जारी है।

Next Story

विविध

Share it