Top
राष्ट्रीय

अभी-अभी : तमिलनाडु के नेवेली लिग्नाइट पावर प्लांट के ब्वॉयलर में विस्फोट, 17 लोग घायल

Janjwar Desk
1 July 2020 6:50 AM GMT
अभी-अभी : तमिलनाडु के नेवेली लिग्नाइट पावर प्लांट के ब्वॉयलर में विस्फोट, 17 लोग घायल

जनज्वार। देश में जारी कोरोना संकट के बीच पहले देश अभी आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में केमिकल प्लांट में गैस लीक की दुर्घटना से उबर भी नहीं पाया था कि तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में केंद्र सरकार के स्वामित्व वाली नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन (NLC) के संयंत्र में आज शाम बॉयलर विस्फोट में 17 श्रमिक घायल हो गए. एनएलसी के प्रबंध निदेशक राकेश कुमार ने कहा कि "हम श्रमिकों के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया है और उन्हें बेहतर इलाज की व्यवस्था की जा रही है.



आग अभी काबू में है लेकिन हमने तीन बॉयलरों में काम रोक दिया है."राकेश कुमार ने कहा कि घायल श्रमिकों में नियमित और कॉन्ट्रेट वाले कर्मचारी दोनों शामिल हैं. प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को त्रिची के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक मल्टीनेशनल कंपनी के केमिकल प्लांट में जहरीली गैस लीक होने की वजह से एक बच्चे समेत 11 लोगों की जान चली गई है. यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी. करीब 200 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची हुई है. इससे करीब 1000 लोग बीमार पड़ गए.

Next Story

विविध

Share it