Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

FIR Against Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने बैठे हुए गया आधा राष्ट्रगान, भाजपा नेता ने दर्ज करवाई FIR

Janjwar Desk
2 Dec 2021 5:02 AM GMT
FIR Against Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने बैठे हुए गया आधा राष्ट्रगान, भाजपा नेता ने दर्ज करवाई FIR
x
FIR Against Mamata Banerjee : बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है कि ममता ने बैठकर ही राष्ट्रगान गाया और राष्ट्रगान पूरा किए बिना 2-4 लाइनें गाकर रोक भी दिया। सीएम ममता बनर्जी तीन दिनों दौरे पर महाराष्ट्र पहुंची हैं।

FIR Against Mamata Banerjee : ममता बनर्जी बुधवार को मुंबई दौरे पर थी। इस दौरान टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ने की आशंका हैं। बता दें कि ममता पर आरोप है कि उन्होंने बुधवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रगान का अपमान किया। इस मामले में अब मुंबई भाजपा नेता का कहना है कि वह ममता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे। इस मामले को लेकर भाजपा नेता ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवा दी है।

बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है कि ममता ने बैठकर ही राष्ट्रगान गाया और राष्ट्रगान पूरा किए बिना 2-4 लाइनें गाकर रोक भी दिया। बता दें कि सीएम ममता बनर्जी तीन दिनों दौरे पर महाराष्ट्र पहुंची हैं। इस दौरान ममता बनर्जी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना के नेताओं के साथ मुलाकात की।

भाजपा का आरोप

ममता बनर्जी ने मुंबई दौरे के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैठे- बैठे राष्ट्रगान की कुछ लाइन गाकर बंद कर दिया। इन सब के बीच अब बीजेपी की पश्चिम बंगाल यूनिट ने भी राष्ट्रगान का अपमान करने को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। बीजेपी बंगाल ने ट्वीट में लिखा है कि 'ममता बनर्जी पहले बैठी रहीं। फिर उठीं और बीच में भी राष्ट्रगान गाना बंद कर दिया। एक मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने बंगाल की संस्कृति, राष्ट्रगान और देश के साथ ही गुरुदेव रबींद्रनाथ टैगोर का अपमान किया है।'

वहीं प्रतीक कारपे ने ट्वीट कर निशाना साधा उन्होंने लिखा है कि 'क्या यह नीचा दिखाने वाला राष्ट्रगान नहीं है? तथाकथित मौजूद बुद्धिजीवी क्या कर रहे थे। जब सीएम ममता बनर्जी ने एक बैठने की स्थिति में गान शुरू कर दिया। इतना ही नहीं वह आगे बढ़ गई और अचानक बीच में बंद कर दिया।

वहीं बीजेपी नेता पराग शाह से ट्वीट किया है कि 'किसी राज्य के मुख्यमंत्री भारत के राष्ट्रगान का सम्मान नहीं कर सकते। इससे ज्यादा शर्मनाक क्या है? उस गीत का अपमान करता है जिसका मात्र संगीत भारतीयों की रगों में देशभक्ति का संचार करता है। आपको गर्व से भर देता है।'

वहीं भाजपा नेता तेजस्वी सूर्य ने ट्वीट किया कि 'यहां हमारे पास एक मुख्यमंत्री है। जो हमारे राष्ट्रगान का सम्मान करने में विफल रहता है। विपक्षी दलों से भारत का सम्मान करने की उम्मीद करना और इन दिनों यह मूल्यों के लिए बहुत कुछ पूछना है। संवैधानिक प्राधिकारी का यह निंदनीय व्यवहार अत्यंत शर्मनाक और निंदनीय है।'

दरअसल मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता का एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है। जिसमें वह राष्ट्रगान शुरू करने के कुछ सेकंड बाद कुर्सी से उठती हैं। इतना ही नहीं 'द्राविड़ उत्कल बंग' के बाद वह जय महाराष्ट्र, जय बिहार और जय भारत बोलकर राष्ट्रगान गाना बंद कर देती हैं। ममता बनर्जी के इसी वीडियो को अब बीजेपी नेता भी ट्वीट कर रहे हैं और उनपर निशाना साध रहे है और राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगा रहे हैं।

Next Story

विविध