Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

शाहजहांपुर में गेटमैन की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा, कई वाहनों पर चढ़ी ट्रेन 5 की मौत कई घायल

Janjwar Desk
22 April 2021 1:18 PM GMT
शाहजहांपुर में गेटमैन की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा, कई वाहनों पर चढ़ी ट्रेन 5 की मौत कई घायल
x
सीओ तिलहर परमानंद पांडेय ने बताया कि 4 लोगों के शव मिले हैं, जिनकी शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है, दो घायलों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई....

जनज्वार/लखनऊ। यूपी के शाहजहांपुर जिला स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर आज गुरुवार सुबह गेटमैन की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया। चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस के क्रॉसिंग पर पहुंचने तक गेट बंद नहीं हो सका, जिसकी वजह से तेज रफ्तार ट्रेन ने क्रॉसिंग से गुजर रहे ट्रक, डीसीएम, ट्रेलर सहित दो बाइकों को टक्कर मार दी।

इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि कुछ घायल हैं। घटना के बाद ट्रेन भी पलटते-पलटते बची। थाना कटरा के हुलासनगरा क्रासिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह पांच बजकर छह मिनट पर सूचना मिली कि तीन मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस गुजरेगी। गेटमैन को सूचना मिलने तक क्रॉसिंग से वाहन गुजर रहे थे। अपने तय समय पर ट्रेन वहां पहुंच गई, लेकिन आरोप है कि जितेंद्र गेट बंद नहीं कर सका।

ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक ट्रेन क्रॉसिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक को टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी। घटना के बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची। आसपास के गांव के लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया गया।

सीओ तिलहर परमानंद पांडेय ने बताया कि 4 लोगों के शव मिले हैं, जिनकी शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। दो घायलों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। डीएम शाहजहांपुर इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही ट्रेन ने एक ट्रक, बाइक और डीसीएम में टक्कर मारी है। इस हादसे में ट्रक पर सवार एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हुई है।

डीएम ने बताया कि हादसे में घायल एक शख्स का इलाज चल रहा है। इसके अलावा ट्रैक को क्लियर करवाया जा रहा है, ताकि ट्रेनों का संचालन सुचारू रूप से हो सके।

Next Story

विविध