Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

मोरबी हादसे को लेकर पीएम मोदी के खिलाफ ट्विट करने पर टीएमसी नेता को गुजरात पुलिस ने जयपुर से किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
6 Dec 2022 5:09 AM GMT
Morbi Bridge Incident Updates : TMC नेता को गुजरात पुलिस ने जयपुर से किया गिरफ्तार, पीएम मोदी पर लगाए थे ये आरोप
x

Morbi Bridge Incident Updates : TMC नेता को गुजरात पुलिस ने जयपुर से किया गिरफ्तार, पीएम मोदी पर लगाए थे ये आरोप

Morbi Bridge Incident Updates : टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले ( Saket Gokhale ) ने आरटीआई के हवाले से दावा किया था कि मोरबी हादसे के दौरान पीएम मोदी ( PM Modi ) के स्वागत, इवेंट मैनेजमेंट और फोटोग्राफी के लिए 5.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे, जो मुआवजे की रकम से ज्यादा है।

Morbi Bridge Incident Updates : गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मोरबी ब्रिज हादसा हुआ था। इस हादसे में 135 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना के बाद पीएम मोदी ( PM Modi ) ने गुजरात का दौरा किया था। वहीं तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और ममता बनर्जी के करीबी साकेत गोखले (Saket Gokhale) को इस हादसे को लेकर पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसका पीआईबी ने खंडन किया था। अब गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने साकेत गोखले को गिरफ्तार ( TMC Leader Saket Gokhale arrested ) कर लिया है।

टीएमसी प्रवक्ता की गिरफ्तारी की जानकारी उनकी पार्टी के ही नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Derek O'Brien) ने दी है।

गोखले ने फोन कर मां को दी थी गिरफ्तारी की जानकारी

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्विटकर जानकारी दी है कि साकेत गोखले ( Saket Gikhale ) ने सोमवार को नई दिल्ली से जयपुर (Jaipur) के लिए रात 9 बजे की फ्लाइट ली थी, जब वह जयपुर में उतरे तो गुजरात पुलिस ( Gujrat ) राजस्थान एयरपोर्ट पर पहले से उनका इंतजार कर रही थी, जैसे ही साकेत जहाज से उतरे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन की ट्विट के मुताबिक सोमवार को देर रात 2 बजे उन्होंने अपनी मां को फोन किया और बताया कि गुजरात पुलिस उसे अहमदाबाद ले जा रही हैं। वह मंगलवार दोपहर तक अहमदाबाद पहुंच जाएगा। पुलिस ने उसे दो मिनट फोन कॉल करने दिया और फिर उसके बाद उनका फोन और सारा सामान जब्त कर लिया।

ऐसा कर टीएमसी को चुप नहीं करा सकते पीएम मोदी

टीएमसी सांसद के मुताबिक मोरबी पुल के हादसे पर साकेत गोख्ले के ट्वीट को लेकर अहमदाबाद साइबर सेल ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि यह सब तृणमूल कांग्रेस और विपक्ष को चुप नहीं करा सकता। भारतीय जनता पार्टी सियासी रंजिश को दूसरे लेवल पर ले जा रही है।

मोदी इवेंट पर खर्च मृतकों के मुआवजे से ज्यादा

बता दें कि मोरबी पुल हादसे के बाद साकेत गोखले ने आरटीआई के हवाले से दावा किया था कि मोरबी यात्रा के दौरान पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत, इवेंट मैनेजमेंट और फोटोग्राफी के लिए 5.5 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। दूसरी तरफ इस हादसे में जान गंवाने वाले 135 लोगों के परिजनों को सरकार ने सिर्फ चार लाख का मुआवजा दिया, जो कुल पांच करोड़ होता है। साकेत गोखले ने कहा कि मोदी के इवेंट मैनेजमेंट की कीमत 135 लोगों के परिजनों को दिए गए मुआवजे से ज्यादा थी।

दावे को पीआईबी ने किया था खारिज

टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले के दावे को पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने खारिज करते हुए उसे फर्जी करार दिया था। पीआईबी फैक्ट चेक टीम की ओर से इस संबंध में बताया गया कि एक आरटीआई के हवाले से दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी की मोरबी यात्रा के दौरान 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए, ये दावा सरासर फर्जी है। पीआईबी की ओर से बताया गया कि ऐसे किसी भी आरटीआई का कोई जवाब नहीं दिया गया है।

दरअसल, पीएम मोदी ने मोरबी पुल हादसे के बाद दुर्घटनास्थल का दौरा और मृतकों के परिजनों से मुलाकात की थी। पीएम मोदी ने अस्पताल का दौरा भी किया और घायलों की हाल समाचार भी जाना। पीएम मोदी ने मोरबी पुल हादसे में जान गंवाने वाले 135 लोगों के प्रत्येक परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

Next Story