Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Fahmida Hasan Khan News: अब NCP नेता ने हनुमान चालीसा पढ़ने की मांगी इजाजत, गृह मंत्री को लिखा पत्र, जानिए पूरा विवाद

Janjwar Desk
25 April 2022 6:48 AM GMT
Fahmida Hasan Khan News: अब NCP नेता ने हनुमान चालीसा पढ़ने की मांगी इजाजत, गृह मंत्री को लिखा पत्र, जानिए पूरा विवाद
x
Fahmida Hasan Khan News: एनसीपी नेता ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री आवास के सामने हनुमान चालीसा और नमाज पढ़ने का अनुमति मांगी है। महाराष्ट्र में उत्तर मुंबई की कार्याध्यक्ष फहेमिदा हसन खान ने अमित शाह को पत्र लिखा है।

Fahmida Hasan Khan News: एनसीपी नेता ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री आवास के सामने हनुमान चालीसा और नमाज पढ़ने का अनुमति मांगी है। महाराष्ट्र में उत्तर मुंबई की कार्याध्यक्ष फहेमिदा हसन खान ने अमित शाह को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने समय मांगा है. उनका कहना है कि देश में जिस तरह से महंगाई औऱ बेरोजगारी बढ़ रही है। उसको देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी को जगाने की जरूरत है।

फहेमिदा हसन ने कहा कि वह हमेशा अपने घर में हनुमान चालीसा और दुर्गापाठ करती हैं। उन्होंने कहा कि अगर महाराष्ट्र के सीएम आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने से रवि और नवनीत राणा को फायदा हो रहा है, मैं भी देश को फायदा पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा और नमाज पढ़ना चाहती हूं।


ऐसे शुरू हुआ था विवाद

बता दें कि बीते दिनों मनसे चीफ राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर निकलने वाली अजान की आवाज को लेकर उद्धव ठाकरे सरकार से मांग की थी कि जल्द ही मस्जिदों के लाउडस्पीकर हटाए जाएं। साथ ही ऐसा नहीं किया गया तो चेतवानी देते हुए कहा-अगर 3 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वह खुद इन्हें हटाना शुरू कर देंगे। इस बीच उन्होंने ऐसा करने के लिए हिंदु संगठनों से जगह-जगह हनुमान चालीसा पाठ करने की अपील भी की थी। जिसके बाद यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक हनुमान चालीसा का पाठ का मामला गरमा गया।

जेल पहुंची सांसद नवनीत राणा और पति

महाराष्ट्र की सिसायत में हनुमान चालीसा का विवाद इतना बढ़ गया है कि मरावती सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को अदालत ने रविवार को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। क्योंकि राणा दंपत्ति ने ऐलान किया था कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी। जिसके बाद उनको शनिवार गिरफ्तार किया गया और रविवार को हुई कोर्ट में पेशी के बाद 6 मई तक जेल भेजा गया।

इधर शिवसेना के मुखपत्र सामना में कहा गया है कि राणा दंपत्ति राष्ट्रीय स्तर पर हनुमान चालीसा का जाप करना चाहते थे। उन्हें इसके बजाय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवासों पर इसका जाप करना चाहिए था।

विवाद के पीछे BJP का हाथ

सामना में कहा गया कि इस राज्य में हनुमान चालीसा का जाप प्रतिबंधित नहीं है, फिर अमरावती सांसद नवनीत राणा और पति विधायक रवि राणा मातोश्री (सीएम उद्धव ठाकरे के आवास) के सामने इसका जाप क्यों करना चाहते थे? इस सबके पीछे हताश बीजेपी का हाथ है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story