Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Haridwar News : हरिद्वार में कच्ची शराब पीने से 7 की मौत, पंचायत चुनाव आते ही खुलने लगी कच्ची शराब की भट्टियां

Janjwar Desk
10 Sep 2022 8:35 AM GMT
Haridwar News : हरिद्वार में कच्ची शराब पीने से 7 की मौत, पंचायत चुनाव आते ही खुलने लगी कच्ची शराब की भट्टियां
x

Haridwar News : हरिद्वार में कच्ची शराब पीने से 7 की मौत, पंचायत चुनाव आते ही खुलने लगी कच्ची शराब की भट्टियां

Haridwar News : उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां बढ़ते ही कच्ची शराब का उत्पादन चरम पर पहुंच गया, इसी अवैध शराब को पीने से हरिद्वार के ग्रामीण इलाके में 7 लोगों की मौत हो गई...

Haridwar News : उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां बढ़ते ही कच्ची शराब का उत्पादन चरम पर पहुंच गया। इसी अवैध शराब को पीने से हरिद्वार के ग्रामीण इलाके में 7 लोगों की मौत हो गई। मौतों की खबर प्रशासन तक पहुंचते ही पुलिस विभाग सक्रिय हो उठा। खबर लिखे जाने तक कच्ची शराब की टोह में पुलिस की ताबड़तोड़ छापामारी जारी थी। यह मामला पथरी क्षेत्र के फूल गढ़ इलाके का है।

कच्ची शराब पीने की वजह से कई लोगों की हालत खराब

जानकारी के मुताबिक हरिद्वार पथरी क्षेत्र के फूलगढ़ में कच्ची शराब पीने की वजह से कई लोगों की हालत खराब हो गई। फिलहाल शराब की चपेट में आकर मौत का शिकार बने लोगों में बिरम पुत्र बलजीत सिंह (60 वर्ष), अरुण पुत्र चंद्रभान (40 वर्ष), राजू पुत्र शेवाराम (45 वर्ष), अमरपाल पुत्र गोपाल (36 वर्ष), मनोज पुत्र धर्मवीर (32 वर्ष), तेजू पुत्र राम सिंह (60 वर्ष) शामिल हैं। इनमें से मनोज और अरुण की मौत जौलीग्रांट अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हुई है। जबकि तेजू की मौत शुक्रवार की शाम हुई है।

पुलिस कर रही लगातार छापेमारी

शराब पीने से हुई मौतों की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस यह जांच कर रही है कि किसने गांव में शराब पिलाई है और शराब कहां-कहां रखी है। कच्ची शराब के संभावित स्थानों की तलाश में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। बता दें कि हरिद्वार जिले में पंचायत चुनाव होने वाले हैं। इसके चलते यह आशंका जताई जा रही है कि पंचायत चुनाव में हिस्सा लेने वाले किसी प्रत्‍याशी या उसके समर्थक के यहां से यह शराब बांटी गई है।

नया नहीं हैं यहां कच्ची शराब का चलन

जिस हरिद्वार जिले में कच्ची शराब पीने से छः लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी, वहां अवैध शराब का सिलसिला नया नहीं है। इसी इलाके में 2019 में जहरीली शराब पीने से हुई थी करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी। आठ फरवरी 2019 को झबरेड़ा थाना क्षेत्र के बाल्लुपुर समेत कई गांवों और सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इसमें 44 मृतक हरिद्वार जिले के थे।

Next Story

विविध