हरियाणा

Cow Death : हलवा पूड़ी खाने से 15 गायों की मौत व 50 गंभीर, भड़के गोसेवकों ने खिलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की रखी मांग

Janjwar Desk
8 Oct 2021 4:47 AM GMT
haryana news
x

गायों की मौत (file photo)

Cow Death : आरोप है कि सर्व पितृ अमावस्या के अवसर पर लोगों ने गायों को रोटी और हलवा-पूड़ी खिलाई, इससे गायों की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे एसडीएम और डीएसपी के आश्वासन पर गो सेवकों ने धरना खत्म किया...

Cow Death (जनज्वार) : हरियाणा के भिवानी शहर (Bhiwani City) व आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में 15 गायों की मौत हो गई, तथा 50 की हालत गंभीर है। जिसके चलते गो सेवक संजय परमार के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता मृत गायों के साथ गुरूवार देर शाम रोहतक चौक पर धरने पर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि सर्व पितृ अमावस्या के अवसर पर लोगों ने गायों को रोटी और हलवा-पूड़ी खिलाई, इससे गायों की मौत हो गई।

गायों को हलवा-पूड़ी खिलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मौके पर पहुंचे एसडीएम और डीएसपी के आश्वासन पर गो सेवकों ने धरना खत्म किया। बता दें कि, बुधवार को अमावस के साथ श्राद्ध समाप्त हो गए। इस दिन लोग अपने पितृ को खुश करने के लिए गायों को भोजन कराते हैं।

ऐसा ही बुधवार को भी हुआ। काफी लोगों ने लावारिस घूमने वाली गायों को ज्यादा मात्रा में रोटी और हलवा-पूड़ी खिला दी। इससे गायों की तबीयत बिगड़ गई। गो सेवक संजय परमार ने बताया कि 15 गायों की मौत हो गई और लगभग 50 गायों की हालत गंभीर बनी हुई है।

संजय परमार ने बताया कि वे 12 साल से लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि गायों को ज्यादा मात्रा में अन्न न खिलाया जाए। गाय एक दिन में दो से ढाई किलो अन्न ही खा सकती है। इससे ज्यादा खाएगी तो बीमार हो जाएगी। मगर लोगों को समझ नहीं आ रहा। हर साल गायों की मौत होती है। उन्होंने कहा कि जब तक प्रशासन इस मामले में सख्त कदम नहीं उठाता तब तक ये घटनाएं रुकेंगी नहीं।

धरने से बनी जाम की स्थिति

मृत गायों को ट्रॉली में डालकर गोसेवक रोहतक चौक पर पहुंच गए और वहां धरना शुरू कर दिया। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया और वहां भीड़ जुट गई। इससे वहां पर जाम की स्थिति बन गई। एक तरफ जहां एसडीएम संदीप अग्रवाल और डीएसपी वीरेंद्र सिंह गोसेवकों को मनाने में जुटे थेए वहीं कुछ पुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था को सुचारु करने में जुटे हुए थे।

Next Story

विविध

Share it