Top
हरियाणा

लापरवाही : कोरोना से मृतक महिला को फ्रीजर में रखकर भूल गए डॉक्टर, परिजनों से कहा हो गया अंतिम संस्कार

Janjwar Desk
4 May 2021 4:02 AM GMT
लापरवाही : कोरोना से मृतक महिला को फ्रीजर में रखकर भूल गए डॉक्टर, परिजनों से कहा हो गया अंतिम संस्कार
x
हरियाणा के कैथल में 2 दिन पहले 70 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी थी, महिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट थी...

जनज्वार, कैथल। कोरोना महामारी ने अच्छे अच्छों की कलई उतारकर रख दी है। कोई पार्टी हो, नेता हों, जनप्रतिनिधि हों, अस्पताल हो या फिर डॉक्टर सभी के चेहरे से पर्दा उतर गया है। बेपरवाही, लापरवाही, स्वास्थ सेवाओं की कमी सभी से जनता रोज दर रोज रूबरू हो रही है। ऐसा ही दातों तले उंगली दबा लेने का एक मामला हरियाणा के कैथल से सामने आया है। जिसमें डॉक्टर मृतक महिला को फ्रीजर में रखकर भूल गए।

कोरोना संक्रमितों की होने वाली मौतों के आंकड़ों को देखकर डॉक्टरों की बुद्धि भी घास चरने चली गई है। हरियाणा के कैथल में 2 दिन पहले 70 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी थी। महिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट थी। महिला की मौत के बाद अस्पताल वालों ने परिजनो को सूचना तक देना मुनासिब नहीं समझा। और तो शव को डीप फ्रीजर में रखकर छोड़ दिया गया।

महिला के परिजन जब सोमवार 3 मई को हाल-चाल लेने अस्पताल पहुँचे तब अस्पताल कर्मियों ने बताया कि उनकी तो दो दिन पहले मौत हो चुकी है। परिजनो ने शव मांगा तो बताया गया कि उनका तो अंतिम संस्कार भी हो चुका है। अस्पताल प्रबंधन की तरफ से महिला की मौत की सूचना नहीं देने और शव का बिना जानकारी दिए अंतिम संस्कार कर देने की बात पर परिजनो ने हंगामा शुरू कर दिया।

मामले ने जब तूल पकड़ा तो मेडिकल ऑफीसरों की टीम ने जांच शुरू की। लगभग दो घण्टे तक कागज टटोलने-खंगालने के बाद पता चला की बुजुर्ग महिला की डेड बॉडी तो डीप फ्रीजर में रखी है, जिसके बाद परिजनो से पहचान करवाकर शव उनके सुपुर्द किया जा सका। तमाम तनातनी के बीच बाद में परिजन शव लेकर जा सके।

Next Story

विविध

Share it