Top
राष्ट्रीय

#MumbaiRains मुंबई में अगले तीन घंटों में भारी बारिश का खतरा, पहले से है निचले इलाकों में जल जमाव

Janjwar Desk
5 July 2020 6:03 AM GMT
#MumbaiRains मुंबई में अगले तीन घंटों में भारी बारिश का खतरा, पहले से है निचले इलाकों में जल जमाव
x
मुंबई में कोरोना संक्रमण के बाद भारी बारिश एक नई आफत बन कर आई है, इससे लोगों की जिंदगी और मुश्किल भरी होगी...

जनज्वार। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लगातार बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग ने रविवार ( 5 july 2020) की सुबह चेतावनी जारी की है कि अगले तीन घंटे में यहां भारी से भारी बारिश हो सकती है। रविवार होने के कारण यूं भी आज ट्रैफिक कम है और जो गाड़ियां चल रही हैं, वे दिन में भी लाइट जलाए हुए हैं ताकि अन्य वाहनों से टक्कर का खतरा कम रहे।

कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित मुंबई के लिए भारी बारिश नई आफत बन गई है। मुंबई के निचले इलाकों में जल जमाव हो गया है और वहां बाढ जैसे हालात पहले से बने हुए हैं। इस पर अगर आज दिन में और अधिक बारिश होगी तो स्थिति और गंभीर होगी।

राज्य में मुंबई के साथ रायगढ, ठाणे, नासिक व पालघर में भी बारिश के अलर्ट जारी किए गए हैं। मछुआरों को इस दौरान समुद्र में जाने से मना किया गया है।

बारिश के कारण सबवे, सड़क व नाले पर ओवर फ्लो की स्थिति बन गई है। सड़कों पर जगह-जगह जल जमाव की स्थिति दिख रही है।

निचले इलाकों में कुछ जगहों पर घरों में भी बारिश का पानी घुसने के हालात बन गए हैं। पुरानी बिल्डिंग को इस बारिश से खतरा हो सकता है। मौसम विभाग ने लोगों को अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने से बचने की सलाह दी है।

हालांकि मुंबई में रविवार को लगातार बारिश चौथा दिन है। बारिश के कारण पहले से ही लोगों का कामकाज प्रभावित हुआ है। लोग कम संख्या में अपने कार्यस्थलों पर जा रहे हैं। उन्हें भय है कि अगर बारिश में भीगने से सर्दी खांसी या बुखार हुआ तो उनके लिए कोरोना संक्रमण का खतरा बढ सकता है। बहुत सारे लोगों ने बारिश को लेकर घर में राशन व अन्य जरूरी चीजें पहले ही इकट्ठा कर ली हैं।

Next Story

विविध

Share it