Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

मथुरा : हिंदू महासभा का कार्यकर्ता गिरफ्तार, बाबरी मस्जिद विध्वंस के दिन महासभा ने किया था हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान

Janjwar Desk
6 Dec 2022 4:34 AM GMT
मथुरा :  हिंदू महासभा का कार्यकर्ता गिरफ्तार, बाबरी मस्जिद विध्वंस के दिन महासभा ने किया था हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान
x

file photo

Mathura News : अखिल भारतीय हिंदू महासभा के एक कार्यकर्ता को पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिया है।

Mathura News : आज यूपी ( Uttar Pradesh ) के अयोध्या में बाबरी विध्वंश ( Babri Masjid demolition day ) की 30वीं वर्षगांठ हैं। यूपी के कई जिलों में सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू है। मथुरा ( Mathura ) जिले के विवादित ईदगाह ( Shahi Idgah ) परिसर व श्री कृष्ण जन्मभूमि क्षेत्र में भी जिला प्रशासन के आदेश पर धारा 144 ( Section - 144 ) पहले से ही लागू है। इस बीच सूचना यह है कि डीएम के आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के एक कार्यकर्ता ( Hindu mahasabha worker arrestes ) को पुलिस ने हिरासत में लिया है। ताजा अपडेट के मुताबिक महासभा ( Akhil Bhartiya Hindu mahasabha ) का कार्यकर्ता ईदगाह परिसर में जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहता था।

इस घटना के बाद से उत्तर प्रदेश के मथुरा में तनाव का माहौल है। मथुरा में लोकल पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी है। हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) ने शाही ईदगाह (Shahi Idgah) में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने का ऐलान किया था जिसके बाद शहर भर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई और भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया। इस बीच, हिंदू महासभा के एक कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दरअसल, हिंदूवादी नेता बृजेश भदौरिया ने एक दिन पहले सोशल मीडिया पर शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के जलाभिषेक को लेकर बात की थी। उन्होंने ऐलान के बाद आज एक व्यक्ति को कांवड़ लेकर शाही ईदगाह भेजा जिसका नाम सौरव शर्मा बताया जा रहा है। मथुरा पुलिस ने सौरव शर्मा को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ कर रही है। सौरभ शर्मा कांवड़ में लड्डू गोपाल और सोरो से गंगा जल लेकर आ रहे थे।

बता दें कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा (Akhil Bhartiya Hindu mahasabha) ने कु​छ दिन पहले ऐलान किया था कि महासभा के कार्यकर्ता ईदगाह ( Shahi Idgah ) परिसर में छह दिसंबर को हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। छ​ह दिसंबर को ही अयोध्या में 30 साल पहले बाबरी मस्जिद का विध्वंस हुआ था। इस बाता को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन पहले से सतर्क और मथुरा में धारा 144 लागू है।

Next Story