राष्ट्रीय

मोदी राज में मुस्लिम होना बनाया जा रहा अपराध, अमेरिकी महिला सांसद ने मोदी सरकार को बताया अल्पसंख्यक विरोधी

Janjwar Desk
8 April 2022 10:35 AM GMT
मोदी राज में मुस्लिम होना बनाया जा रहा अपराध, अमेरिकी महिला सांसद ने मोदी सरकार को बताया अल्पसंख्यक विरोधी
x

मोदी राज में मुस्लिम होना बनाया जा रहा अपराध, अमेरिकी महिला सांसद ने मोदी सरकार को बताया अल्पसंख्यक विरोधी

Ilhan Omar News: अमेरिकी महिला सांसद इल्हान उमर ने बुधवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को अल्पसंख्यक विरोधी करार दिया। भारत विरोधी शब्दों में बोलते हुए, उन्होंने आरोप लगाया कि देश में मुस्लिम अल्पसंख्यक के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है।

Ilhan Omar News: अमेरिकी महिला सांसद इल्हान उमर ने बुधवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को अल्पसंख्यक विरोधी करार दिया। भारत विरोधी शब्दों में बोलते हुए, उन्होंने आरोप लगाया कि भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यक के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है।

उमर यहीं नहीं रुकीं उन्होंने बिडेन प्रशासन के उप विदेश सचिव वेंडी शेरमेन से पूछा कि अमेरिकी सरकार भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को "स्वतंत्र और खुले क्षेत्र को बढ़ावा देने" के लिए कैसे समर्थन दे रही है।

अमेरिकी महिला सांसद इल्हान उमर ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी सरकार को अल्पसंख्यक विरोधी बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ लंबे समय से अभियान चलाया जा रहा है। उमर ने बाइडेन प्रशासन की उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमन से सवाल किए कि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के 'एक स्वतंत्र व खुले क्षेत्र को बढ़ावा' देने का US सरकार किस तरह से समर्थन कर रही है।

उमर ने आरोप लगाया कि मोदी प्रशासन का भारत में मुस्लिम होना अपराध जैसा बना देना हमें बहुत कुछ बताता है? उन्होंने सवाल किया कि मोदी प्रशासन अपने मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ जो कार्रवाई कर रहा है, उसकी आलोचना को लेकर हमें क्या करना होगा?

इल्हान ने अमेरिकी सरकरा पर भी मानवाधिकार के मामले में खामोश रहने का आरोप लगाया, और सवाल किया कि हम कब तक हालात के सामान्य होने का इंतज़ार करते रहेंगे। जबकि मानवाधिकार का मामला तुरंत कार्रावाई चाहता है, और उसका हल भी तुरंत होना चाहिए। भारतीय मुसलमानों का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि उनके हालात बहुत खराब हो गए हैं। उन्हें हिजाब पहनने पर निशाना बनाया जा रहा है, हलाल गोश्त खाने पर निशाना बनाया जा रहा है, अज़ान के मामले में उनकी पहचान निशाने पर है, यहां तक समाजी तौर पर उन्हें अछूत बनाने और उनके जनसंहार के एलान भी हो रहे हैं। क्या इन हालात में भी खामोश रहा जा सकता है।

इस दौरान अमेरीकी कांग्रेस में मौजूद विंडी शेयरमन ने इल्हान के बयान को गंभीरत से सुना और अपने जवाब में कहा कि इल्हान ने जितने भी विषय उठाए हैं, वे सब अमेरिकी सरकार की नज़र में हैं। उन पर समय समय पर भारत से बात भी की जाती है और उन्हें चेतावनी भी दी जाती है।

Next Story

विविध