राष्ट्रीय

Impact : पुलिस कस्टडी से भागी लड़की मामले में कई दिन की लीपापोती के बाद हुई कार्रवाई, लापरवाह दारोगा और महिला सिपाही निलंबित

Janjwar Desk
27 Oct 2021 6:06 AM GMT
kanpur news
x

(पुलिस कस्टडी से भागी लड़की का पांच दिन बाद भी नहीं चला पता)

Impact : बिल्हौर सहित पनकी थाने की पुलिस भी युवती की तलाश कर रही है। पुलिस कन्नौज स्थित किशोरी के घर भी गई, लेकिन वहां से उसके माता-पिता भी नदारद मिले...

Impact (जनज्वार) : कानपुर के थाना बिल्हौर पुलिस की कस्टडी से चंपत हुई लड़की मामले में मंगलवार शाम आखिरकार कार्रवाई कर दी गई। कार्रवाई एसपी आऊटर ने की है। जिसमें एक दरोगा व महिला सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि, इससे पहले मामले को दबाने का भी भरसक प्रयास किया जाता रहा।

पुलिस हिरासत से फरार युवती को कानपुर देहात की माती जिला अदालत में पेशी के लिए ले जाया गया था। वहां से नारी निकेतन जाते समय वापसी में युवती पनकी क्रासिंग से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गई थी। बीते बुधवार से लेकर मंगलवार तक पुलिस इस मामले की लीपापोती करने में लगी रही।

जब बात हाथ से आगे निकल गई तब जाकर पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। इंस्पेक्टर बिल्हौर जितेंद्र शर्मा ने बताया कि पूरे मामले में जांच के दौरान अभिरक्षा में गये दरोगा व महिला सिपाही की लापरवाही सामने आई थी। जिसके बाद एसपी आऊटर को रिपोर्ट सौंपी गई थी। एसपी ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को निलंबित किया है।

एसपी आऊटर अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने बताया कि विभागीय जांच में पाया गया कि दरोगा और महिला सिपाही की लापरवाही से युवती पुलिस अभिरक्षा से भागी है। बाद जांच लापरवाह दरोगा कुलदीप कुमार सहित महिला आरक्षी प्रिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

किशोरी का अभी तक नहीं अता-पता

पुलिस अभिरक्षा से भागी किशोरी का आज पांचवे दिन भी कुछ पता नहीं चल सका है। बिल्हौर सहित पनकी थाने की पुलिस भी युवती की तलाश कर रही है। पुलिस कन्नौज स्थित किशोरी के घर भी गई, लेकिन वहां से उसके माता-पिता भी नदारद मिले। पुलिस ने जल्दी ही किशोरी व उसके माता-पिता का पता लगाने की बात कही है।

Next Story

विविध