राष्ट्रीय

IND V/s PAK : पाक से मिली शर्मनाक हार के बाद क्या क्रिकेटप्रेमी MS DHONI की तरह कोहली के घर पर भी करेंगे प्रदर्शन?

Janjwar Desk
25 Oct 2021 5:40 AM GMT
cricket
x

(इन कमर्शियल प्लेयर के बीच धोनी जैसा संजीदा खिलाड़ी क्रिकेट इतिहास में बार-बार नहीं मिलते)

IND V/s PAK : रांची पुलिस को जैसे ही यह खबर मिली कि शरारती तत्वों ने मैदान पर पूरा मैच न होने का गुस्सा धोनी के घर पर पत्थर फेंककर निकाला है, तो वह उनके बंगले पहुंचकर पूछताछ करने में जुट गई थी...

INDvPAK (जनज्वार) : 2013 में हुआ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच का वो मुकाबला याद है जब चौथा एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था, लेकिन दर्शकों को यह फैसला रास नहीं आया था। दर्शकों ने टीम के कप्तान एमएस धोनी के घर हमला कर दिया था। पर क्या अब क्रिकेटप्रेमियों में वो माद्दा है कि कल भारत-पाक के अहम मुकाबले में शिकस्त मिलने के बाद विराट कोहली के साथ इस तरह कुछ कर सकें?

गौरतलब है कि कल रविवार 24 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के मैच में पाक ने भारत को 10 विकेट से करारी हार दे दी। यह हार बेहद शर्मनाक है। इसके साथ ही कल पाक खिलाड़ियों ने जो जज्बा दिखाया वह काबिलेतारीफ भी था। कई आलोचक भी पाक टीम की तारीफ करते नजर आ रहे हैं।

पाक के हाथों मिली हार के बाद लोग कोहली को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। लेकिन यह सब हो रहा सिर्फ ट्वीटर पर। याद कीजिए जब महज बारिश के कारण मैच रद्द होने पर कड़ी सुरक्षा से घिरे धोनी के बंगले पर अज्ञात लोगों ने गुस्सा उतारा था। मीडिया में यह खबर कई दिनों तक तैरती रही कि टीम इंडिया के कप्तान के घर पर पत्थर फेंके गए जिसकी वजह से कई शीशे टूटे।

रांची पुलिस को जैसे ही यह खबर मिली कि शरारती तत्वों ने मैदान पर पूरा मैच न होने का गुस्सा धोनी के घर पर पत्थर फेंककर निकाला है, तो वह उनके बंगले पहुंचकर पूछताछ करने में जुट गई थी। घर की सुरक्षा और भी पुख्ता कर दी गई थी। हालांकि पुलिस की तरफ से बंगले पर हमला ‍किए जाने और नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया था।

यह घटना उस वक्त हुई थी जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच बारिश में धुल गया। ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 295 रन बनाए थे जबकि भारत ने जोरदार बारिश आने से पहले तक 4.1 ओवर में बिना विकेट खोए 27 रन बना लिए थे। और आगे का मैच जारी था। लेकिन कल की शर्मनाक हार के बाद कोहली सहित कई खिलाड़ी न सिर्फ मुस्कुराते नजर आए बल्कि क्रिकेटप्रेमियों की भावनाएं भी आहत हुईं हैं, जो सिर्फ ट्वीटर जैसी सोशल साइट्स पर झलक रहा है।

Next Story

विविध