Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

IT Raid : NSE की पूर्व CEO Chitra Ramkrishna के घर पर IT का छापा, जानें योगी से क्या है लिंक?

Janjwar Desk
17 Feb 2022 7:28 AM GMT
IT Raid : NSE की पूर्व CEO Chitra Ramkrishna के घर पर IT का छापा, जानें योगी से क्या है लिंक?
x
IT Raid : NSE की पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्ण ने योगी के इशारे पर आनंद सुब्रमण्यम को एक्सचेंज के समूह संचालन अधिकारी और प्रबंध निदेशक के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था।

IT Raid : नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्ण ( Chitra Ramkrishna ) के मुंबई स्थित ठिकानों पर आयकर विभाग ( Income Tax Raids ) ने छापा मारा है। चित्रा रामकृष्ण हाल ही में सेबी की ओर से जारी एक आदेश के बाद चर्चा में हैं। सेबी के आदेश में कहा गया है कि हिमालय के एक योगी के इशारे पर उन्होंने आनंद सुब्रमण्यम को एक्सचेंज के समूह संचालन अधिकारी और प्रबंध निदेशक (एमडी) के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था। आईटी रेड का मकसद उनके और अन्य के खिलाफ कर चोरी और वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच करना है।

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ( SEBI ) के ताजा आदेश में कहा गया है कि चित्रा रामकृष्ण ने तथाकथित योगी के साथ एनएसई की वित्तीय और व्यावसायिक योजनाओं सहित कुछ आंतरिक गोपनीय जानकारी साझा की। यहां तक ​​कि एक्सचेंज के कर्मचारियों के प्रदर्शन मूल्यांकन पर उनसे सलाह ली। इस लापरवाही व गैर कानूनी कार्य के लिए सेबी ने रामकृष्ण और अन्य पर जुर्माना भी लगाया है। यह जुर्माना सुब्रमण्यन की नियुक्ति में प्रतिभूति अनुबंध नियमों के उल्लंघन को लेकर लगाया गया है। नियामक ने यह कदम समूह के परिचालन अधिकारी और प्रबंध निदेशक (एमडी) के सलाहकार के रूप में आनंद सुब्रमण्यन की नियुक्ति में प्रतिभूति अनुबंध नियमों के उल्लंघन को लेकर लगाया है।

चित्रा की नजर में सिरोमणि हैं योगी

बता दें कि चित्रा रामकृष्ण अप्रैल, 2013 से दिसंबर 2016 तक एनएसई की एमडी और सीईओ रह चुकी हैं। वह तथाकथित योगी को सिरोमणि कहती थीं। चित्रा की मानें तो योगी के पास एक आध्यात्मिक शक्ति है। इसलिए हमने पिछले 20 वर्षों से व्यक्तिगत और व्यावसायिक मामलों पर उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं। रामकृष्ण की मानें तो अज्ञात व्यक्ति या योगी कथित रूप से एक आध्यात्मिक शक्ति थी जो अपनी इच्छानुसार कहीं भी प्रकट हो सकती थी।

Next Story

विविध