राष्ट्रीय

Jalaun News : सुरक्षा घेरा तोड़कर दस्यु सुंदरी फूलन देवी की मां से मिले अखिलेश यादव, माथा चूमकर भावुक हो गईं मुला देवी

Janjwar Desk
14 Oct 2021 5:07 AM GMT
up news
x

(अखिलेश यादव का माथा चूमती फूलन देवी की मां मुला image/socialmedia)

Jalaun News : अपने नेता मुलायम सिंह यादव के पुत्र को देखकर मुला देवी भी अखिलेश की तरफ बढ़ीं और उनका माथा चूम लिया। यह सीन देखकर मौके पर मौजूद तमाम सपा कार्यकर्ता भावुक हो गए...

Jalaun News (जनज्वार) : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अपनी विजय यात्रा लोकर जालौन पहुँचे थे। यहां अखिलेश यादव ने जनसभा के बाद सुरक्षा घेरा तोड़कर दस्यु सुंदरी और सपा सरकार की दिवंगत सांसद फूलन देवी की मां मुला देवी से मुलाकात की और उनके हाथों को चूमते हुए जीत का आशीर्वाद लिया। विजय रथ से ही सभा समाप्त करने के बाद अचानक फूलन के गांव शेखपुर गुढ़ा के प्रधान रामबाबू निषाद के साथ मौजूद फूलनदेवी की मां मुला देवी पर अखिलेश की नजर पड़ी तो वे झट से उतरकर नीचे आए।

अपने नेता मुलायम सिंह यादव के पुत्र को देखकर मुला देवी भी अखिलेश की तरफ बढ़ीं और उनका माथा चूम लिया। यह सीन देखकर मौके पर मौजूद तमाम सपा कार्यकर्ता भावुक हो गए। प्रधान का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार बनने पर फूलन हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की भी बात कही है। भीड़ के बीच ही अखिलेश ने मुला देवी से उनके हालचाल पूछे। साथ ही सरकार बनने पर हर संभव मदद का वादा भी किया।

फूलन की मां मुला अखिलेश से बोली, भगवान ऐसा बेटा सभी को दे। पूर्व मुख्यमंत्री की जुबान से हमदर्दी भरे शब्द सुनकर मुला देवी भावविभोर हो गईं। उनकी आंखों में बेटी के सांसदी के दिनों की यादें ताजा हो गई। कुछ मिनटों में दोनों ने एक दूसरे के हालचाल लिए और फिर से अखिलेश अपने विजय रथ पर सवार हो गए।

मुला देवी ने मीडिया को बताया कि उनकी अंतिम इच्छा यही है कि एक बार फिर से अखिलेश मुख्यमंत्री बनें। वहीं प्रधान का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार बनने पर फूलन हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की भी बात कही है। जालौन के कालपी में महान दल के समर्थन में समाजवादी पार्टी की तरफ से सम्मान रैली का आयोजन किया गया। जहां पर अखिलेश यादव महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य के साथ अपना विजय रथ लेकर पहुंचे।

हालांकि, इस विजय रथ का आगमन निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से हुआ। एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जैसे ही अपने विजय रथ से बाहर निकले पार्टी के कार्यकर्ता उनकी झलक पाने को बेचैन दिखाई दिए। यहां बोलते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी में सरकार बनने के बाद बीजेपी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन यूपी को बाबा की नजर लग गई। यहां पर सब उल्टा हो गया।

किसानों की आमदनी घट गई और मंहगाई दोगुनी हो गई। पेट्रोल से लेकर दवाई और पढ़ाई सब कुछ मंहगा हो गया है। उन्होंने कहा कि महामारी में लोगों को सुविधा मिलने के बजाय लोग भागते हुए दिखाई दिए, कहीं ऑक्सिजन के लिए तो कहीं बेडों के लिए, लेकिन इस आपदा की घड़ी में समाजवादी सरकार द्वारा चलाई गई 102 और 108 ऐंबुलेंस ने लोगों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया। बेरोजगारों को पकौड़ा बेचने की सलाह देने वाली सरकार ने सरसो का तेल भी 250 रुपये लीटर कर दिया।

Next Story

विविध

Share it