Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Kashmir Target Killing: आतंकियों ने बैंक मैनेजर की हत्या के बाद प्रवासी मजदूर को बनाया निशाना, दो-दो हत्याओं से आतंकियों के हौसले बुलंद

Janjwar Desk
3 Jun 2022 2:49 AM GMT
Target Killing Kashmir : शोपियां में कश्मीरी पंडितों  पर जानलेवा हमला, 2 भाइयों में से 1 की मौत, कब रुकेगा टारगेट किलिंग का सिलसिला
x

Target Killing Kashmir : शोपियां में कश्मीरी पंडितों पर जानलेवा हमला, 2 भाइयों में से 1 की मौत, कब रुकेगा टारगेट किलिंग का सिलसिला

Kashmir Target Killing: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में टारगेट हत्याओं का सिलसिला जारी है। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बडगाम (Budgam) में गुरुवार रात आतंकवादियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी।

Kashmir Target Killing: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में टारगेट हत्याओं का सिलसिला जारी है। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बडगाम (Budgam) में गुरुवार रात आतंकवादियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि एक अन्य व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, मृतक व्यक्ति का नाम दिलखुश कुमार (Dilkhush Kumar) था और वह बिहार (Bihar) का रहने वाला था। गैर स्थानीय मजदूर बडगाम जिले के चदूरा गांव (Chadoora village) में एक ईंट भट्ठे पर कार्यरत थे। रिपोर्ट के अनुसार, गोली लगने से घायल हुए दिलखुश कुमार को तत्काल इलाज के लिए श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने कुमार को मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि यह हमला राजस्थान के एक बैंक मैनेजर विजय कुमार की कुलगाम में गोली मारकर हत्या करने बाद हुआ है। प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी समूह के एक संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट ने हमले की जिम्मेदारी ली है। कुछ दिन पहले जम्मू के सांबा जिले की रहने वाली हिंदू महिला शिक्षिका रजनी बाला की कुलगाम के गोपालपोरा के एक सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

एक ही दिन में घाटी में दूसरी लक्षित हत्या पर जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है। जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने ट्वीट कर कहा, तबाही! बडगाम में दो और नागरिकों को गोली मार दी गई। कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। क्या सरकार अब भी सामान्य स्थिति की कहानी बताएगी। दिलखुश के परिवार के साथ संवेदना और दूसरे घायल व्यक्ति के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना। क्या शांति 'स्थापित' हो गई है?

हाल ही में घाटी में लक्षित हत्याओं की बाढ़ ने नेशनल कांफ्रेंस और भाजपा सहित विभिन्न राजनीतिक दलों से निंदा की है। बीते गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने रॉ प्रमुख सामंत गोयल के साथ केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध