राष्ट्रीय

पूर्व सांसद पप्पू यादव की तबीयत बिगड़ी, वीरपुर जेल से भेजा गया DMCH

Janjwar Desk
13 May 2021 3:53 PM GMT
पूर्व सांसद पप्पू यादव की तबीयत बिगड़ी, वीरपुर जेल से भेजा गया DMCH
x
एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- नीतीश जी। ऐसा मत कीजिए, अभी कोरोना मरीजों की सेवा करने दीजिए। इस आपदा में सहयोग कीजिए। खाना, दवाई, ऑक्सीजन हम हर जरूरतमंद तक पहुंचा देंगे....

जनज्वार डेस्क। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव को बेहतर इलाज के नाम पर भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच गुरुवार को वीरपुर जेल से डीएमसीएच दरभंगा भेजा गया। जिलाधिकारी के आदेश से सिविल सर्जन द्वारा गठित तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। इसके बाद टीम ने उन्हें हायर सेंटर रेफर करने के लिए अनुशंसा की।

इससे पहले पप्पू यादव ने ट्वीट कर लिखा- अब मुझे DMCH दरभंगा भेजा जा रहा है। जहां मौत ही मौत है। पटना गांधी मैदान थाने में 9 घंटा, फिर मधेपुरा ले जाने में 4 घंटा, फिर वीरपुर लाने में 2 घंटा, फिर वीरपुर जेल के बाहर 2 घंटा, फिर जेल में 2 दिन, सब जगह ले जाकर कोरोना संक्रमित करने का इरादा है नीतीश कुमार जी? सेवा ही जुर्म है?

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- नीतीश जी। ऐसा मत कीजिए, अभी कोरोना मरीजों की सेवा करने दीजिए। इस आपदा में सहयोग कीजिए। खाना, दवाई, ऑक्सीजन हम हर जरूरतमंद तक पहुंचा देंगे। मारिये मत, अभी बेटे की तरह सेवा करने दीजिए।

गौरतलब हो कि एक 32 साल पुराने मामले में हुई गिरफ्तारी एवं न्यायालय द्वारा 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश के बाद पूर्व सांसद को मंगलवार की देर रात वीरपुर जेल लाया गया था। अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही पूर्व सांसद अपनी बीमारी एवं हाल में हुए पैर की सर्जरी का हवाला देते हुए चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे।

जेल जाने के बाद ही पूर्व सांसद ने जेल में उपलब्ध सुविधाओं के अभाव को लेकर बुधवार की सुबह से ही भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। जांच टीम में वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी डॉ बीरेंद्र प्रसाद, डॉ मनोज कुमार झा और डॉ पंकज कुमार शामिल थे। स्वास्थ्य रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट के आदेश पर उन्हें डीएमसीएच भेजने की प्रक्रिया शुरू की गई। स्वास्थ्य जांच के बाद डाक्टरों की अनुशंसा पर कोर्ट के आदेश से उनको डीएमसीएच भेजा गया।

कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच शाम चार बजे के आसपास पूर्व सांसद को लेकर अधिकारी व सुरक्षा बल की टीम जेल से डीएमसीएच दरभंगा के लिए रवाना हुई। उनके साथ डीएसपी मुख्यालय अजय कुमार एवं डीएसपी वीरपुर रामानंद कुमार कौशल भी शामिल थे। पूर्व सांसद को लेकर दरभंगा जाने वाले सभी वाहनों को कोविड संक्रमण को देखते एहतियातन पहले सैनिटाइज किया गया।

Next Story

विविध

Share it