राष्ट्रीय

झारखंड के मंत्री ने पूर्व PM मनमोहन सिंह को मृत बता आयोजित की श्रद्धांजलि सभा, फिर मांगी माफी

Janjwar Desk
16 Oct 2021 1:52 PM GMT
झारखंड के मंत्री ने पूर्व PM मनमोहन सिंह को मृत बता आयोजित की श्रद्धांजलि सभा,   फिर मांगी माफी
x

(झारखंड सरकार में मंत्री हफीजुल हसन)

Jharkhand News : हफीजुल हसन ने कहा कि कल भूलवश मैंने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह मृत बता दिया था। ये सब सोशल मीडिया पर चल रही भ्रामक खबरों की वजह से हुआ।

Jharkhand News : झारखंड सरकार में मंत्री हफीजुल हसन ने एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Formar PM Manmohan Singh) को मृत बता डाला और शोक जताते हुए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन तक करवा दिया। इस दौरान उन्होंने एक मिनट का मौन भी रखवाया। लेकिन जब उन्हें अपनी गलती के बारे में पता चला तो वे सोशल मीडिया पर डैमेज कंट्रोल करते हुए माफी मांगते नजर आए।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवार दास ने शेयर किया वीडियो

हालांकि तब तक मंत्री जी का ये श्रद्धांजलि वाला वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया। बीजेपी (BJP) नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास (Raghubar Das) ने इसे लेकर हेमंत सरकार पर हमला बोला है।

अपने ट्वीट में रघुबर दास ने लिखा- 'जैसा राजा वैसा मंत्री! यह हैं हेमंत सरकार के मंत्री हफीजुल हसन। इन्होंने मात्र कुछ तालियों और मोदी विरोध के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन जी का स्वर्गवास करवा दिया। एक ओर भारत सरकार उनका बेहतर इलाज करवा रही है, दूसरी ओर झारखंड के मंत्री उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।'

वायरल वीडियो में मंत्री ने कहीं ये बातें

वायरल वीडियो में मंत्री हफीजुल हसन (Hafizul Hasan) यह कहते दिख रहे हैं, 'दुख की खबर है। देश के अर्थशास्त्री और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का निधन हो गया है। देश की तरक्की में उनका बहुत योगदान है। जब वह सत्ता में थे तब वे देश को 50 साल आगे ले गए थे, लेकिन मोदी राज में यही हिन्दुस्तान 50 साल पीछे जा रहा है। आइए हम सब पूर्व प्रधानमंत्री के लिए एक मिनट का मौन रखते हैं।'

वीडियो जारी कर मांगी माफी

वहीं जब मंत्री जी को अपनी भूल का एहसास हुआ तो उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर माफी मांगी। वीडियो में वे कहते नजर आए- 'कल भूलवश मैंने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह मृत बता दिया था। ये सब सोशल मीडिया पर चल रही भ्रामक खबरों की वजह से हुआ। इस संबंध में मैंने जो भाषण दिया उसके लिए मैं दिल से क्षमा मांगता हूं। मैं जल्द से जल्द उनके स्वस्थ होने की दुआ करता हूं।'

मनमोहन सिंह एम्स में हैं भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह खराब सेहत की वजह से दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती हैं। यहां उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल उनके स्वास्थ में सुधार है। बुधवार को उन्हें बुखार और कमजोरी की शिकायत की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में पता चला कि पूर्व प्रधानमंत्री को डेंगू की समस्या है। फिलहाल अब उनकी हालत स्थिर है।

फोटो वायरल होने पर बेटी ने जताई नाराजगी

बता दें कि अस्पताल में भर्ती मनमोहन सिंह से मिलने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandavia) का हाल चाल जानने पहुंचे थे। मुलाकात के बाद उन्होंने तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की, जिसे लेकर मनमोहन सिंह की फैमली नाराज हैं। तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसे लेकर उनकी बेटी दमन सिंह ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि उनके पिता अस्पताल में भर्ती हैं चिड़ियाघर में नहीं।

Next Story

विविध