Top
झारखंड

लाॅकडाउन उल्लंघन के आरोप में तेज प्रताप यादव पर रांची में प्राथमिकी दर्ज, बिना क्वारंटीन हुए लौटे बिहार

Janjwar Desk
29 Aug 2020 2:44 AM GMT
लाॅकडाउन उल्लंघन के आरोप में तेज प्रताप यादव पर रांची में प्राथमिकी दर्ज, बिना क्वारंटीन हुए लौटे बिहार
x
तेज प्रताप यादव पर लाॅकडाउन व क्वारंटीन नियमों को तोड़ने का आरोप है। वे बिना पूर्व सूचना व अनुमति के बिहार से झारखंड आए और पिता लालू प्रसाद यादव से मिल कर लौट गए...

जनज्वार। राष्ट्रीय जनता दल के विधायक व बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के खिलाफ रांची के चुटिया थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी उनके द्वारा लाॅकडाउन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में दर्ज की गई है। अंचल अधिकारी प्रकाश कुमार की लिखित शिकायत पर तेज प्रताप के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

तेज प्रताप यादव अपने पिता व राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलने 27 अगस्त को काफिल के साथ रांची के रिम्स अस्पताल आए थे और उसके बाद रात में स्टेशन रोड स्थित होटल कैपिटल रेसिडेंसी में ठहरे थे। जब अधिकारी जांच के लिए पहुंचे तो पाया कि तेज प्रताप होटल के कमरा संख्या 507 में बिना पूर्व सूचना व अनुमति के अन्य लोगों के साथ ठहरे हुए हैं। जबकि झारखंड में लाॅकडाउन नियमों के तहत होटल खोलने या उसमें ठहरने-ठहराने पर 31 अगस्त तक रोक है।

इस मामले में होटल के मालिक व मैनेजर पर पहले ही चुटिया थाना में मामला दर्ज किया गया था। तेज प्रताप यादव अन्य प्रदेश से झारखंड आए थे और बिना 14 दिन के होम क्वारंटीन नियम का पालन किए 28 अगस्त की सुबह बिहार चले गए। झारखंड में लाॅकडाउन नियमों के तहत अन्य प्रदेशों से आने पर पूर्व अनुमति लेना व 14 दिन होम क्वारंटीन में रहने का नियम है।

इस मामले में अधिकारी द्वारा तेज प्रताप यादव के खिलाफ दर्ज करायी गई शिकायत में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण काल में यह सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश और आपदा प्रबंधन नियम का स्पष्ट उल्लंघन है। शिकायत के आधार पर आइपीसी की धारा 188, 269, 270 और 34 तेज प्रताप यादव पर लगायी गई है।

तेज प्रताप यादव बुधवार की देर तीन बजे रांची काफिलके साथ पहुंचे थे और होटल में रुके। इस मामले में पूर्व में दर्ज करायी गई प्राथमिकी में तेज प्रताप यादव को आरोपी नहीं बनाया गया था, उसमें होटल मालिक व मैनेजर का नाम था। पर, अब तेज प्रताप यादव के खिलाफ नई प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Next Story

विविध

Share it