Top
झारखंड

झारखंड में अबतक 477 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित, चांडिल थाने के 19 कोरोना पाॅजिटिव

Janjwar Desk
25 July 2020 5:40 PM GMT
झारखंड में अबतक 477 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित, चांडिल थाने के 19  कोरोना पाॅजिटिव
x
चांडिल थाने के 24 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। पुलिसकर्मियों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने से चिंताएं बढ गईं हैं...

जनज्वार, रांची। झारखंड में कोरोना संक्रमण की चपेट में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी आ चुके हैं। फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स होने के कारण उन्हें ड्यूटी पर रहना होता है और अस्पताल से लेकर शव के अंतिम संस्कार तक में उनकी ड्यूटी लगाने की नौबत आती है, ऐसे में संक्रमण का खतरा अधिक होता है। राज्य पुलिस मुख्यालय के द्वारा जारी बयान के अनुसार, अबतक 477 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, शनिवार को सरायकेला जिले के चांडिल के 19 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए।

एक थाने से इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। थाने को सेनिटाइज किया गया है। संक्रमित पुलिस कर्मियों को आइसोलेट किया जा रहा है। उन्हें अभी पाॅलिटेक्निक काॅलेज के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। 21 जुलाई को चांडिल थाने के 64 पुलिसकर्मियों का सैंपल लिया गया था, आज जब उनकी रिपोर्ट आयी तो उसमें 19 पुलिसकर्मी संक्रमित मिले। हालांकि अभी 64 में 24 पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट आना बाकी है। अबतक 40 की रिपोर्ट ही आ पायी है।

बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं और वे कुछ दिनों के लिए दुकानें बंद रखने पर विचार कर रहे हैं।

उधर, राज्य पुलिस मुख्यालय ने एक प्रेस बयान में कहा है कि 24 जुलाई तक 477 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए। इनमें एएसपी रैंक के एक अधिकारी, डीएसपी रैंक के एक, इंसपेक्टर रैंक के पांच, पुलिस अवर निरीक्षक रैंक के 41 अधिकारी, सहायक अवर निरीक्षक रैंक के 51, आशु सहायक अवर निरीक्षक स्तर के चार पदाधिकारी, हेड क्लर्क एक, हवलदार 36, सिपाही व ड्राइवर 265 व चतुर्थवर्गीय श्रेणी के 17 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वहीं, 15 होमगार्ड जवान भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। राज्य में अबतक कोरोना से कुल 39 पुलिसकर्मी स्वस्थ भी हो चुके हैं।

Next Story
Share it