Top
झारखंड

झारखंड : खूंटी जिले के मुरहू में मारा गया PLFI का 15 लाख का इनामी नक्सली जिदन गुड़िया

Janjwar Desk
21 Dec 2020 7:54 AM GMT
झारखंड : खूंटी जिले के मुरहू में मारा गया PLFI का 15 लाख का इनामी नक्सली जिदन गुड़िया
x
झारखंड में हाल में पुलिस ने कई बड़े नक्सलियों की तसवीर जारी की थी और जनता से सहयोग की अपील की थी। हाल में सुरक्षा बलों ने पीएलएफआइ के सफाये के लिए अपना ऑपरेशन तेज किया है...

जनज्वार। झारखंड में सोमवार को सुरक्षा बलों को नक्सल अभियान के दौरान बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने झारखंड के खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र में 15 लाख के इनामी नक्सली जिदन गुड़िया को एक मुठभेड़ में मारा गिराया। जिदन गुड़िया पीएलएफआइ के चीफ दिनेश गोप का करीबी सहयोगी था।

झारखंड में पुलिस व सुरक्षा बलों ने हाल में पीएलएफआइ के खिलाफ अपने अभियान को तेज किया है। पुलिस ने बीते दिनों पीएलएफआइ चीफ दिनेश गोप सहित कई दूसरे नक्सलियों की तसवीरें भी जारी की थी और लोगों से उनके बारे में सूचना देने की अपील की थी।

पुलिस ने ऑपरेशन में जिदन गुड़िया के मारे जाने और उसके शव को बरामद करने की पुष्टि की है। उसके पास से एक एके - 47 रायफल, जिंदा कारतूस अन्य सामग्री मिले हैं। जानकारी के अनुसार, ऑपरेशन के दौरान जिदन के दूसरे दो-तीन सहयोगियों को भी गोली लगी है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार की सुबह पुलिस व सीआरपीएफ 94 बटालियन की संयुक्त टीम नक्सल अभियान पर निकली थी। इसी दौरान खूंटी के मुरहू व सिंहभूम क्षेत्र के बंदगांव के कोयंगसार में नक्सली संगठन पीएलएफआइ के दस्ते से उसकी मुठभेड़ हो गयी। सुरक्षा बलों ने खुद को घिरता देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने जिदन गुड़िया को मार गिराया।

झारखंड पुलिस मुख्यालय ने 10 दिसंबर को 12 हार्डकोर नक्सलियों की तसवीर जारी की थी। इनमें से चार नक्सलियों पर एक-एक करोड़ रुप्ये के इनाम की घोषणा की गयी थी। चार नक्सलियों पर 25-25 लाख रुपये और दो नक्सली पर 15-15 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गयी थी। दो नक्सली पर 10-10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गयी थी। पुलिस की ओर से कहा गया था कि इनकी अर्जित संपत्ति की सूचना देने पर पुलिस की ओर से संबंधित व्यक्ति को पुरस्कार दिया जाएगा। मिसिर बेसरा, प्रशांत बोस, अनल दा व असीम मंडल पर एक-एक करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की गयी है।

Next Story

विविध

Share it