Top
झारखंड

लालू प्रसाद से मिलने रांची पहुंचे तेज प्रताप तो खड़ा हुआ विवाद, होटल मालिक व मैनेजर पर एफआइआर

Janjwar Desk
28 Aug 2020 5:53 AM GMT
लालू प्रसाद से मिलने रांची पहुंचे तेज प्रताप तो खड़ा हुआ विवाद, होटल मालिक व मैनेजर पर एफआइआर
x

पिता से मिलने के लिए रांची पहुंचने पर तेज प्रताप की पहले कोरोना जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी।

तेज प्रताप यादव रांची पिता से मिलने रघुवंश बाबू को लेकर विवाद सुलझाने के लिए पहुंचे थे, लेकिन यहां दो विवाद खड़े हो गए। लाॅकडाउन में वे काफिल लेकर रिम्स पहुंचे और फिर नियमों का उल्लंघन कर उन्हें होटल का कमरा आवंटित किया गया...

जनज्वार। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व विधायक तेज प्रताप यादव अपने अलग अंदाज को लेकर अक्सर विवाद पैदा कर देते हैं। चारा घोटाला मामले की सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव स्वास्थ्य कारणों से रांची के रिम्स अस्पताल के एक बंगले में इन दिनों हैं। उनसे मिलने गुरुवार को तेज प्रताप यादव अपने काफिले के साथ पहुंचे जिस पर विवाद खड़ा हो गया। काफिले के कारण अस्पताल में जाम लग गया और हंगामा भी हुआ। कोरोना संक्रमण के दौर में भीड़ लगाने और समूह में चलने पर रोक है।

इसके बाद तेज प्रताप यादव रांची के जिस होटल में ठहरे उसके मालिक व मैनेजर दुष्यंत कुमार पर जिला प्रशासन ने एफआइआर दर्ज कर ली। तेज प्रताप यादव रांची के कैपिटल रेजिडेंसी होटल में ठहरे थे। उन्हंें इस होटल में कमरा नंबर 507 आवंटित किया गया था। पुलिस व सीओ जांच में इस बात की पुष्टि की गई है कि तेज प्रताप इस होटल में ठहरे थे और इसी आधार पर मामला दर्ज किया गया है। गुरुवार देर रात जांच के बाद चुटिया थाने में मामला दर्ज किया गया है।

झारखंड में कोरोना संक्रमण के कारण इस वक्त भी लाॅकडाउन है और होटल व गेस्ट हाउस खोलने की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद तेज प्रताप को होटल प्रबंधन ने कमरा आवंटित किया और ठहरने दिया। इसे लाॅकडाउन का उल्लंघन माना गया है।

मालूम हो कि लालू प्रसाद की पार्टीझारखंड की हेमंत सोरेन सरकार में हिस्सेदार है और उसके कोटे से एक व्यक्ति सत्यानंद भोक्ता मंत्री भी हैं।

लालू प्रसाद यादव ने तेज प्रताप यादव को नाराजगी वश तलब किया था। लालू प्रसाद यादव पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के खिलाफ तेज प्रताप यादव की बयानबाजी से नाराज हैं। सूों का कहना है लालू ने तेज प्रताप को फटकार भी लगायी है।

वहीं, पिता से मुलाकात के बाद तेज प्रताप यादव ने कहा कि वे पिता का स्वास्थ्य जानने आए थे और रघुवंश प्रसाद उनके चाचा हैं और उनसे कोई विवाद नहीं है। तेज प्रताप ने कहा कि आज भी उनकी रघुवंश बाबू से बात हुई है। तेज प्रताप ने महुआ से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि वे बिहार से चुनाव लड़ेंगे। तेज प्रताप वर्तमान में वैशाली जिले मे पड़ने वाली महुआ सीट से विधायक हैं।

उधर, लालू प्रसाद यादव की एक जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होने वाली है। चाईबासा कोषागार मामले से निकासी को लेकर लालू प्रसाद यादव की ओर से जमानत के लिए याचिका दायर की गई है। अगर लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलती है तो यह बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के लिए बड़ी राहत होगी।

Next Story
Share it