Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

Kabul Blast News: काबुल की मस्जिद में बम धमाका, 20 की मौत, 40 लोगों के घायल होने की खबर

Janjwar Desk
18 Aug 2022 4:12 AM GMT
Kabul Blast News: काबुल की मस्जिद में बम धमाका, 20 की मौत, 40 लोगों के घायल होने की खबर
x

Kabul Blast News: काबुल की मस्जिद में बम धमाका, 20 की मौत, 40 लोगों के घायल होने की खबर

Kabul Blast News: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) के उत्तरी इलाके की एक मस्जिद (blast in mosque) में हुए विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए।

Kabul Blast News: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) के उत्तरी इलाके की एक मस्जिद (blast in mosque) में हुए विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। विस्फोट शाम की नमाज के दौरान खैर खाना इलाके (Khair Khana area) की एक मस्जिद में हुआ। एक अफगान सुरक्षा सूत्र ने अल जज़ीरा को बताया कि काबुल के उत्तरी में एक मस्जिद में हुए विस्फोट में 20 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तालिबान का दावा है कि अफगानिस्तान पर उनका पूरा नियंत्रण है लेकिन इस्लामिक स्टेट देश भर में नागरिकों और पुलिस पर हमले जारी रखे हुए है। अफगान समाचार एजेंसी के अनुसार, तालिबान ने हताहतों पर आधिकारिक कोई बयान जारी नहीं किया है। अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन तालिबान का मानना है कि इस विस्फोट को पिछले दो बार की तरह ही इस्लामिक स्टेट ने अंजाम दिया है। मरने वालों में आमिर मोहम्मद काबुली नाम का एक शीर्ष इस्लामिक मौलवी भी शामिल है।

बता दें कि दो हफ्ते पहले काबुल में हुए दो घातक धमाकों में 10 लोगों की मौत हो गई थी और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। इस्लामिक स्टेट ने दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है। पिछले साल अगस्त में काबुल पर कब्जा करने के बाद, इस्लामी अधिकारियों ने महिलाओं और लड़कियों के अधिकारों पर गंभीर प्रतिबंध लगाए, मीडिया को दबा दिया, और मनमाने ढंग से हिरासत में लिया, प्रताड़ित किया, और आलोचकों और कथित विरोधियों को अन्य दुर्व्यवहारों के बीच संक्षेप में मार डाला। हालांकि अफगानिस्तान सरकार द्वारा हताहतों की संख्या और इस घटना में मरने वालों की संख्या के बारे में कोई आधिकारिक डेटा जारी नहीं किया गया है, लेकिन यह उम्मीद की जाती है कि काबुल मस्जिद विस्फोट के उच्च प्रभाव के कारण संख्या में वृद्धि होगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध