राष्ट्रीय

कन्हैया ने किया साफ -कांग्रेस में नहीं जा रहा, राहुल से मीटिंग पर कहा कि राजनीति में यह सब चलता है

Janjwar Desk
9 Sep 2021 2:44 PM GMT
कन्हैया ने किया साफ -कांग्रेस में नहीं जा रहा, राहुल से मीटिंग पर कहा कि राजनीति में यह सब चलता है
x

कन्हैया कुमार ने साफ कर दिया है कि वे कांग्रेस में नहीं जा रहे (file pic)

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के कांग्रेस की ओर मुखातिब होने की अटकलों के बीच साफ कर दिया है कि वे कांग्रेस में नहीं जा रहे हैं, कन्हैया ने इन कयासों को खारिज करते हुए कहा है कि ऐसी बातें कोरी अफवाह हैं..

जनज्वार। जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष व सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के कांग्रेस की ओर मुखातिब होने की अटकलों के बीच उन्होंने साफ कर दिया है कि वे कांग्रेस में नहीं जा रहे हैं। कन्हैया ने इन कयासों को खारिज करते हुए कहा है कि ऐसी बातें कोरी अफवाह हैं।

कन्हैया ने अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा है कि मैं मुख्यधारा की राजनीति में हूं और एक राष्ट्रीय पार्टी का सदस्य हूं। जब राजनीति में होते हैं तो कई लोगों से संपर्क होता है। वर्तमान में, मैं पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने के लिए दिल्ली में हूं।

कन्हैया ने किसी भी मुलाकात से इनकार करते हुए कहा कि जिस बात ने अफवाहों को हवा दी है, वह कांग्रेस नेता नदीम जावेद के साथ मेरी तस्वीर है, जिनके साथ मैंने हाल ही में दिल्ली में लंच किया था। नदीम जावेद एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव, कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मीडिया पैनलिस्ट हैं। उन्होंने हमारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं। जहां तक ​​प्रशांत किशोर का सवाल है, 2019 के लोकसभा चुनाव में मेरी हार के बाद से हम अक्सर बातचीत करते रहे हैं।

कन्हैया ने इस साल की शुरुआत में बिहार के सीएम के साथ अपनी बैठक का उदाहरण देते हुए कहा कि जब मैं इस साल की शुरुआत में नीतीश कुमार और एक जदयू मंत्री से मिला, तो ऐसी अटकलें थीं कि मैं जदयू में शामिल हो रहा हूं। जब वे भाजपा के साथ गठबंधन में हैं तो मैं ऐसा क्यों करूंगा।

बता दें कि जनवरी के अंतिम सप्ताह में हैदराबाद में हुई सीपीआई की बैठक में उनके खिलाफ अनुशासनहीनता के लिए निंदा प्रस्ताव पारित होने के बाद से राजनीतिक गलियारों में कन्हैया के दल बदलने की अटकलें लगाई जाने लगीं थीं।

इस बीच प्रशांत किशोर के साथ उनकी बातचीत और कांग्रेस के एक नेता के साथ मुलाकात का हवाला देते हुए कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कन्हैया कुमार कांग्रेस की ओर रुख कर रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it