राष्ट्रीय

Kanpur Bar Chunav Firing: कानपुर बार चुनाव में शताब्दी गेट के बाहर चली गोलियां, एक अधिवक्ता की मौत

Janjwar Desk
17 Dec 2021 6:11 PM GMT
kanpur news
x

(कानपुर बार चुनाव में फायरिंग एक वकील की मौत)

पेट के अंदर गोली कहां धंसी है, इसकी जानकारी के लिए सीटी स्कैन किया गया था। वहीं, मौके पर बार एसोसिएशन के महामंत्री राकेश तिवारी समेत सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे...

Kanpur Bar Chunav Firing: कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव के दौरान देर शाम कचहरी गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज गई। बार चुनाव रद्द होने की सूचना पर गुस्साए कुछ लोगों ने शताब्दी द्वार के बाहर हवाई फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी की चपेट में आने से एक अधिवक्ता की मौत हो गई है, जबकि दूसरे घायल अधिवक्ता का इलाज चल रहा है।

अधिवक्ता गौतम दत्त के पेट में गोली लगने के बाद उन्हें उर्सला हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनकी गंभीर हालत हो देखते हुए हैलट रिफर कर दिया गया। मगर, इलाज के दौरान उन्होंने देर रात दम तोड़ दिया। अधिवक्ता मेजर पांडेय को भी गोली लगी है। इस घटना के बाद कल कानपुर कचहरी में हड़ताल होने की सूचना भी है।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

बार एसोशिएशन चुनाव रद्द होने की सूचना के बाद गुस्साए कुछ लोगों ने कचहरी के बाहर हवाई फायरिंग शुरू कर दी। गोली चलने की सूचना पर भारी संख्या में फोर्स को कोर्ट के बाहर तैनात कर दिया गया है। वहीं, गोलीकांड के बाद तमाम अधिवक्ता और पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

अस्पताल में अधिवक्ताओं का जमावड़ा

घायल अधिवक्ता गोतम दत्त को हैलट रेफर कर दिया गया है। उनके पहुंचने से पहले ही हैलट इमरजेंसी के बाहर भी फोर्स लगा दी गई है। वहीं, अधिवक्ताओं का जमावड़ा भारी संख्या में हैलट में होने लगा था। इस मामले में घायल अधिवक्ता मेजर पांडेय ने कहा कि कुछ लोगों ने उनके ऊपर हमला किया है। हालांकि, किसी भी आरोपी को वे देख नहीं पाए हैं।

पुलिस के सामने चली गोलियां

मौके पर मौजूद अधिवक्ताओं ने बताया कि पुलिस के सामने ही एक व्यक्ति ने फायरिंग शुरू कर दी। पहला हवाई फायर करने के बाद दूसरा फायर करने के दौरान गोली अधिवक्ताओं को लग गई। दोनों फायर पुलिस के सामने ही किए गए थे। बावजूद इसके पुलिस न तो घटना को रोक पाई और न ही आरोपियों को गिरफ्तार कर पाई।

CCTV में घटना

घटना जहां हुई वहां सामने ही एटीएम लगा हुआ है। एटीएम के सीसीटीवी में पूरी घटना रिकॉर्ड होने की संभावना है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी के लिए बैंक के अधिकारियों से पुलिस संपर्क कर रही है। वहीं चुनाव के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए कैमरों की फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है।

आईसीयू में चल रहा था इलाज

गोली लगने से घायल हुए गौतम दत्त का इलाज हैलट के आईसीयू में चल रहा था। पेट के अंदर गोली कहां धंसी है, इसकी जानकारी के लिए सीटी स्कैन किया गया था। वहीं, मौके पर बार एसोसिएशन के महामंत्री राकेश तिवारी समेत सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे। गोली किसने चलाई, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Next Story

विविध