राष्ट्रीय

Kanpur Crime News : चकेरी में युवती की रहस्यमयी तरीके से की गई हत्या, पहचान छुपाने के लिए पेट्रोल डालकर जला दिया शव

Janjwar Desk
27 Oct 2021 7:53 AM GMT
kanpur news
x

(मृतका टेलीकॉलर ज्योति मिश्रा file photo)

Kanpur Crime News : पुलिस को दी गई तहरीर में संतोष ने बताया कि उनकी बड़ी बेटी 23 साल की ज्योति मिश्रा शिवकटरा स्थित एक कंसल्टेंसी कंपनी में टेलीकॉलर थी। वह घर से सुबह तकरीबन नौ बजे काम पर निकली थी...

Kanpur Crime News (जनज्वार) : कानपुर के चकेरी में एक सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है। यहां एक कंसल्टेंसी में काम करने वाली युवती की हत्या करने के बाद पहचान मिटाने के लिए उसके शव को पेट्रोल डालकर जला दिया गया। मंगलवार सुबह युवती का शव रेलवे ट्रैक पर अधजली हालत में बरामद हुआ तो दहशत फैल गई।

जानकारी के मुताबिक चकेरी के गिरजानगर में रहने वाले संतोष मिश्रा आरओ इंस्टालेशन का काम करते हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में संतोष ने बताया कि उनकी बड़ी बेटी 23 साल की ज्योति मिश्रा शिवकटरा स्थित एक कंसल्टेंसी कंपनी में टेलीकॉलर थी। वह घर से सुबह तकरीबन नौ बजे काम पर निकली थी।

शाम साढ़े सात बजे तक वह घर नहीं लौटी तो फोन मिलाया, लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ बता रहा था। काफी देर खोजबीन के बाद भी जब उसका कहीं पता नहीं चला तो थाना चकेरी में गुमशुदगी दर्ज कराई। मृतका के मौसेरे भाई आनंद तिवारी ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब सात से आठ बजे के बीच ज्योति का फोन चालू हुआ तो पुलिस ने उठाकर शव मिलने की जानकारी दी।

शव मिलने के बाद परिजनों ने कपड़ों और गले की चेन से पहतान की। अधजली अवस्था में पड़ा शव पहचान काबिल नहीं था। थानाध्यक्ष चकेरी ने बताया कि हत्या के बाद शव को जलाया गया है। वहीं दूसरी तरफ शव मिलने के बाद पुलिस युवती द्वारा खुदखुशी करने की बात कहती रही। शाम को परिजन शव लेकर घर पहुँचे और हत्या का मुकदमा दर्ज किए जाने को लेकर हंगामा भी हुआ।

शव के पास खाली केन व माचिस बरामद

परिजनो के मुताबिक रेलवे लाइन में जिस जगह युवती का शव पड़ा हुआ मिला उससे थोड़ी ही दूर खाली केन और माचिस भी मिली है। इस केन से पेट्रोल की बदबू आने पर पुलिस ने शव को पेट्रोल से जलाए जाने का अंदेशा जताया है।

पुलिस ने चालू किया युवती का फोन?

घटनास्थल पर युवती का फोन भी पुलिस को ही पड़ा मिला। सूचना पर पहुँची पुलिस को शव के पास एक हैंडबैग मिला जिसमें कुछ सामान सहित फोन भी बरामद किया गया। बोद मोबाइल को पुलिस ने चालू किया। जिसके बाद उसपर परिजनों का फोन पहुँचा। तब पुलिस ने शव मिलने की सूचना दी।

परिजनों का हंगामा

मृतका के बिलखते परिजन युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने का अंदेशा जता रहे हैं। आरोप है कि पुलिस ने हत्या को आत्महत्या बताया है। तमाम देर की उहापोह के बाद पुलिस ने शव को दुष्कर्म की जांच के लिए भेजा। परिजनों ने थाने में हंगामा भी किया। सूचना पर पहुँचे एसीपी कैंट मृगांक शेखर ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने का आश्वासन दिया जिसके बाद परिजन शांत हुए।

Next Story

विविध

Share it