राष्ट्रीय

Kanpur News : पिता की मौत और गरीबी का फायदा उठाकर डेयरी मालिक ने किशोरी से किया था रेप, अब जुर्म कबूलकर गया जेल

Janjwar Desk
23 Sep 2021 5:44 AM GMT
kanpur news
x

(गुनहगार डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य बगल में मृतका)

Kanpur News : पुलिस ने आरेपी डेयरी मालिक का वीडियो रिकार्ड कर लिया है। इससे पहले मृतका की तहरीर पर डेयरी मालिक पर दुष्कर्म, छेड़छाड़ व हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने नशे की हालत में आरोपी को गिरफ्तार किया था...

Kanpur News (कानपुर) : यूपी के कानुपर नगर स्थित कल्याणपुर गुलमोहर अपार्टमेंट (Kalyanpur Gulmohar Apartment) की दसवीं मंजिल से गिरकर मरने वाली 19 वर्षीय पर्सनल असिस्टेंट (PA) की मौत मामले में नया ट्वीस्ट सामने आया है। आरोपी डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने कहा युवती के साथ रेप किया था, विरोध करने पर उसे दसवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया।

पुलिस ने आरेपी डेयरी मालिक का वीडियो रिकार्ड कर लिया है। इससे पहले मृतका की तहरीर पर डेयरी मालिक पर दुष्कर्म, छेड़छाड़ व हत्या की धारा में मुकदमा (FIR) दर्ज किया गया था। पुलिस ने नशे की हालत में आरोपी प्रतीक को गिरफ्तार किया था। जहां प्रतीक ने अपना जुर्म खुद ही कबूल कर लिया, जिसके बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

इंस्पेक्टर कल्याणपुर के मुताबिक, मॉडल डेयरी (Model Dairy) का मालिक प्रतीक वैश्य (Prateek Vaisya) लड़की को गुलमोहर अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल स्थित अपने फ्लैट पर ले गया था। लड़की तीन दिन पहले बतौर पीए उसके साथ काम करने लगी थी। आरोपी ने फ्लैट में युवती के साथ दुष्कर्म किया और बाद में उसे दसवीं मंजिल की बालकनी से फेंककर मार दिया। आरोपी ने वारदात खुद कबूल कर ली है।

परिवार की गरीबी और बेबसी का उठाया फायदा

पिता की मौत (Father Death) और भाई का गुजरात में नौकरी करने के चलते किराए के मकान में मां व बहन के साथ रहने वाली किशोरी परिवार चलाने के लिए प्रतीक के संपर्क में आई थी। बहन की पढ़ाई और घर खर्च के लिए उसने आठ हजार महीने की नौकरी ज्वाइन की थी और यही नौकरी उसकी मौत बन गई। बहन ने बताया कि प्रतीक ने उससे कहा था की अगर वह दो घेटा ओवरटाइम (Over Time) करेगी तो सैलरी बढ़ाकर देगा।

बेखौफ नजर आया आरोपी डेयरी मालिक

इतने संगीन घटनाक्रम को अंजाम देने के बाद भी आरोपी डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य के चेहरे पर जरा भी शिकन नजर नहीं आ रही थी। बिना किसी पछतावे के वह बेखौफ होकर थाने में बैठा रहा और पुलिसवालों को जवाब देता रहा। शुरू में पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन बाद में सच कबूल लिया। प्रतीक से यह भी कहते सुना गया कि बस थोड़े दिन की बात है बाद में सब मैनेज हो जाएगा।

फोन पर रोते हुए लगाई थी बचा लेने की गुहार

पीड़िता ने वारदात के वक्त मौका पाकर अपने एक परिचित को फोन कर बचा लेने की गुहार लगाई थी। उसने फोन पर कहा था कि उसके साथ गलत हो रहा है। कॉल के दौरान उसके परिचित ने ये भी सुना की पीड़िता आरोपी से छोड़ देने की गुहार लगा रही थी। लेकिन आरेपी शराब के नशे में बर्बरता करता रहा। जब तक सभी गुलमोहर अपार्टमेंट के फ्लैट पहुंचे वारदात हो चुकी थी। पुलिस लड़की के इस परिचित को भी गवाह बनाएगी।

Next Story

विविध

Share it