Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Karnataka Hijab Row: हिजाब की लड़ाई लड़ रही स्टूडेंट का आरोप- 'मेरे भाई पर भीड़ ने किया हमला', संघ परिवार पर लगाया आरोप

Janjwar Desk
22 Feb 2022 8:23 AM GMT
Karnataka Hijab Row: हिजाब की लड़ाई लड़ रही स्टूडेंट का आरोप- मेरे भाई पर भीड़ ने किया हमला, संघ परिवार पर लगाया आरोप
x

Karnataka Hijab Row: हिजाब की लड़ाई लड़ रही स्टूडेंट का आरोप- 'मेरे भाई पर भीड़ ने किया हमला', संघ परिवार पर लगाया आरोप

Karnataka Hijab Row: कर्नाटक उच्च न्यायालय में हिजाब मामले में याचिकाकर्ताओं में से एक, हाजरा शिफा ने आरोप लगाया है कि "संघ परिवार के गुंडों" ने सोमवार की रात उसके भाई पर हमला किया और उडुपी में उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

Karnataka Hijab Row: कर्नाटक उच्च न्यायालय में हिजाब मामले में याचिकाकर्ताओं में से एक, हाजरा शिफा ने आरोप लगाया है कि "संघ परिवार के गुंडों" ने सोमवार की रात उसके भाई पर हमला किया और उडुपी में उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। उन्होंने मांग की कि हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने लिखा, "मेरे भाई पर भीड़ द्वारा बेरहमी से हमला किया गया था। सिर्फ इसलिए कि मैं अपने हिजाब के लिए खड़ी हूं जो मेरा अधिकार है। हमारी संपत्ति भी बर्बाद हो गई। क्यों ?? क्या मैं अपना अधिकार नहीं मांग सकती? उनका अगला शिकार कौन होगा? मैं संघ परिवार के गुंडों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती हूं।"

संघ परिवार के गुंडों ने किया हमला

हाजरा ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि संघ परिवार के गुंडों द्वारा क्रूर हमला किया गया और मैं जल्द से जल्द इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करती हूं। उसने यह भी पुष्टि की कि उसके भाई पर हमला किया गया था जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अब अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

घटना के बाद छात्रा हाजरा शिफा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे भाई पर भीड़ ने बेरहमी से हमला किया। सिर्फ इसलिए कि मैं अपने हिजाब के लिए खड़ी हूं जो कि मेरा अधिकार है। हमारी संपत्ति को भी बर्बाद कर दिया। क्यों?? क्या मैं अपना हक नहीं मांग सकती? उनका अगला शिकार कौन होगा? मैं संघ परिवार के गुंडों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती हूं।

क्या है हिजाब विवाद

31 दिसंबर 2021 को कर्नाटक के उडुपी के सरकारी पीयू कॉलेज में हिजाब पहनकर आईं छह छात्राओं को क्लास में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। जिसके बाद कॉलेज के बाहर प्रदर्शन शुरू हो गया। इसके बाद 19 जनवरी 2022 को कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं, उनके माता-पिता और अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला। फिर 26 जनवरी 2022 को एक और बैठक हुई। उडुपी के विधायक रघुपति भट ने कहा कि जो छात्राएं बिना हिजाब के नहीं आ सकतीं, वो ऑनलाइन पढ़ाई करें।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध