Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Karnataka Mosque Row : VHP ने किया जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का ऐलान, 'श्रीरंगपटना चलो' के आह्वान के बाद धारा 144 लागू

Janjwar Desk
4 Jun 2022 7:33 AM GMT
Karnataka Mosque Row : VHP ने किया जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का ऐलान, श्रीरंगपटना चलों के आह्वान के बाद धारा 144 लागू
x

Karnataka Mosque Row : VHP ने किया जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का ऐलान, 'श्रीरंगपटना चलों' के आह्वान के बाद धारा 144 लागू

Karnataka Mosque Row : कर्नाटक में विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से 'श्रीरंगपटना चलो' के आह्वान के बाद आज शनिवार को शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है, विश्व हिंदू परिषद ने जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का एलान किया है...

Karnataka Mosque Row : कर्नाटक (Karnataka Mosque Row) में विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से 'श्रीरंगपटना चलो' के आह्वान के बाद आज शनिवार को शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। बता दें कि यहां विश्व हिंदू परिषद ने जामा मस्जिद (Karnataka Mosque Row) में घुसकर पूजा करने का ऐलान किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि विहिप के ऐलान को देखते हुए शहर में सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक धारा 144 लागू रहेगी।

जामा मस्जिद में मंदिर होने का दावा

दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद विवाद की आग दूसरे राज्यों तक पहुंच गई है। बता दें कि कर्नाटक के श्रीरंगपटना में स्थित जामा मस्जिद (Karnataka Mosque Row) को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने दावा किया है कि यहां पहले मंदिर था, जिसे टीपू सुल्तान ने गिराकर मस्जिद बनाई थी। वहीं अब विहिप ने जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का ऐलान कर दिया है।

कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था

विहिप के प्रदर्शन को लेकर श्रीरंगपटना शहर में कड़ी सुरक्षा (Karnataka Mosque Row) व्यवस्था की गई है। एसपी का कहना है कि 500 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और चार चेक पोस्ट लगाए गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस ने रूट मार्च भी निकाला। वहीं मांड्या एसपी ने कहा है कि आज श्रीरंगपटना नगर पंचायत सीमा में किसी तरह की रैली या प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। हमने कस्बे और उसके आसपास पर्याप्त बंदोबस्त सुनिश्चित किया है ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

मस्जिद रोड को किया गया बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विहिप की ओर से ऐलान के बाद मस्जिद रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। वहीं उपायुक्त अश्वथी एस ने कहा है कि आज मस्जिद में लोगों को जाने की इजाजत नहीं है। साथ ही साप्ताहिक बाजार को भी बंद कर दिया गया है। वहीं पांच किलोमीटर तक इलाके में शराब बिक्री पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध