Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Karnataka News : घर में जबरन घुस रहे हिंदू संगठन के लोगों को महिलाओं ने दौड़ा दौड़ाकर भगाया, ले रहे थे इसकी जानकारी

Janjwar Desk
31 Dec 2021 1:14 PM GMT
Karnataka News
x

तुमकुरु की महिलाओं हिंदू संगठनों के लोगों को खदेड़ा।  

Karnataka News : पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक लगातार धर्मांतरण और हिंदू संगठनों की गतिविधियों को लेकर सुर्खियों में है। इससे जुड़ी खबरें वहां से लगातार आ रही हैं। इन मुद्दों को लेकर वहां पर अलग-अलग धार्मिक समुदायों के बीच टकराव देखा जा रहा है। ऐसे ही एक मामले में महिलाओं के एक समूह ने हिन्दू संगठन के लोगों को घर से दौड़ा दौड़ाकर भगा दिया। जानकारी के मुताबिक घटना के समय हिंदू संगठनों के लोग घर-घर पहुंचकर कुछ जानकारी हासिल कर रहे थे।

दरअसल, कर्नाटक में एक घर में जब हिंदू संगठनों के लोग जबरन घुसकर वहां मौजूद लोगों से क्रिसमिस मनाने पर ऐतराज और पहनावे पर सवाल उठाने लगे है। ऐसे ही एक मामले में महिलओं ने उन्हें सख्ती से जवाब देते हुए घर से बाहर निकाल दिया। घटना राज्य के तुमकुरु की है। क्रिसमस के तीन दिन बाद यानि कि मंगलवार को पुरुषों का एक समूह ओबीसी समुदाय घरों में घुसकर परिवार के सदस्यों से पहनावे और दिनचर्या को लेकर सवाल पूछ रहे थे।

हिंदू संगठनों के लोगों ने घर में घुसकर सवाल किया कि आपका परिवार क्रिसमस क्यों मना रहा है। हिंदू महिलाएं सिंदूर क्यों नहीं लगाते हैं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक उनमें से एक पुरुष ने पूछा- "आप क्रिसमस क्यों मना रहे हैं? महिलाओं द्वारा लोगों को भगाने का एक वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुता​बिक जब यही सवाल हिंदूवादी संगठन के लोग बार-बार करने लगे तब महिलाएं भी पलटवार करने लगी। महिलाओं ने कहा कि वो किसकी प्रार्थना करती हैं वो उनका विशेषाधिकार है। वो क्या पहनतीं है। इसे लेकर किसी और से पूछने की जरूरत नहीं है। इस नोंक झोंक के दौरान महिलाओं ने धर्मांतरण के आरोपों का भी खंडन किया।

हालात, यहां तक पहुंच गया कि महिलाओं ने वहां मौजूद इन लोगों से घर से बाहर निकल जाने के लिए कह दिया। इस पर काफी देर तक तीखी नोकझोंक हुई। अंत में हिंदूवादी संगठन के लोगों को वहां से बाहर निकलना पड़ गया। नौबत यहां तक आ गई कि मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने बीच बचाव कर मामला जैसे—तैसे शांत हुआ। हालांकि, इस मामले में अभी तक किसी ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

Next Story

विविध