Top
कश्मीर

जम्मू में लश्कर के आतंकी फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार

Janjwar Desk
21 July 2020 2:30 AM GMT
जम्मू में लश्कर के आतंकी फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार
x
पुलिस ने कहा कि उसे विश्वस्त सूत्रों से सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन लश्कर ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने के लिए अपने सदस्यों के एक मॉड्यूल को सक्रिय किया है.....

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी फंडिंग मॉड्यूल का सोमवार को भंडाफोड़ किया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कहा कि उसे विश्वस्त सूत्रों से सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन लश्कर ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने के लिए अपने सदस्यों के एक मॉड्यूल को सक्रिय किया है, खासतौर से जम्मू क्षेत्र में, और इस उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए जम्मू में फंड की आपूर्ति की जानी है।

पुलिस ने कहा, 'जम्मू एसओजी और पीर मीठा पुलिस की एक टीम ने डोडा के साजन में मुबाशिर भट को गिरफ्तार कर लिया, जो मॉड्यूल का हिस्सा है और सीमा पार के उसके हैंडलरों ने उसे निर्देश दिया था कि वह जम्मू का दौरा करे और आतंकियों व उनके समर्थकों के इस्तेमाल के लिए हवाला धन का संग्रह करे।'

पुलिस ने कहा कि आरोपी द्वारा एक टिफिन बॉक्स में छिपा कर रखा गया एक लाख रुपये का एक बैग जब्त किया गया।

पुलिस ने कहा, 'उससे प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि हारून नामक व्यक्ति ने पैसे भेजे थे, जो कि पाकिस्तान में लश्कर का एक स्वयंभू कमांडर है। पैसे को डोडा में उसके ओवरग्राउंड कार्यकर्ताओं के जरिए आतंकवादियों को दिया जाना था।' पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it