Top
कश्मीर

रिहा होने के बाद महबूबा मिलीं फारुख, उमर अब्दुल्ला से

Janjwar Desk
14 Oct 2020 12:47 PM GMT
रिहा होने के बाद महबूबा मिलीं फारुख, उमर अब्दुल्ला से
x
उमर ने ट्वीट में लिखा, "मैं और मेरे पिता आज महबूबा मुफ्ती से मिलने गए। हमने उनसे हिरासत से रिहा होने के बाद उनका हालचाल पूछा...

जनज्वार ,श्रीनगर। चौदह महीने बाद हिरासत से रिहा हुईं जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला से अपने निवास पर मुलाकात की। बाद में उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि महबूबा मुफ्ती ने फारुख अब्दुल्ला के साथ गुपकर डिक्लेरेशन (घोषणापत्र) पर हस्ताक्षर करने के लिए बुलाई गई बैठक में हिस्सा लेने की सहमति दे दी है।

उमर ने ट्वीट में लिखा, "मैं और मेरे पिता आज महबूबा मुफ्ती से मिलने गए। हमने उनसे हिरासत से रिहा होने के बाद उनका हालचाल पूछा। वो गुरुवार को गुपकर घोषणापत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए बुलाई गई बैठक में हिस्सा लेने को राजी हो गई हैं।"

इससे पहले, महबूबा मुफ्ती ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेताओं के साथ यहां एक बैठक भी की।

बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को हिरासत में ले लिया गया था और उन पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) लगा दिया गया था।

मंगलवार को हिरासत से रिहा होने के बाद महबूबा मुफ्ती ने एक ऑडियो संदेश में कहा था कि अनुच्छेद 370 खत्म करना जम्मू कश्मीर के इतिहास में एक 'काला दिन' था।

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू और कश्मीर के लोगों को अनुच्छेद 370 वापस लेने के लिए मिलकर काम करना होगा।

Next Story

विविध

Share it