राष्ट्रीय

Lakhimpur Kheri : राहुल बोले- मारो चाहे गाड़ो फर्क नहीं पड़ता, देश के संघीय ढांचे को RSS-BJP ने किया कैद

Janjwar Desk
6 Oct 2021 5:39 AM GMT
UP Election 2022 : अमेठी में राहुल गांधी हुए BJP पर हमलावर, बेरोजगारी, महंगाई समेत कई मुद्दों पर उठाया सवाल
x

( राहुल गांधी का मोदी पर निशाना )

Lakhimpur Kheri: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी और योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है, प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने कहा किसानों को जीप से कुचला जा रहा है, उनकी हत्या की जा रही है..

Lakhimpur Kheri : (जनज्वार)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी और योगी सरकार (Modi and Yogi Government) पर जमकर निशाना साधा है। आज बुधवार, 6 अक्टूबर 2021 को प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने कहा किसानों को जीप से कुचला जा रहा है, उनकी हत्या की जा रही है, लखीमपुर हिंसा में एक केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे का नाम सामने आ रहा है। प्रधानमंत्री लखनऊ (Lucknow) गए लेकिन लखीमपुर खीरी नहीं गए। यह किसानों पर सुनियोजित हमला है. उन्होंने कहा, देश के ढांचे को बीजेपी और आरएसएस ने काबू कर रखा है।

राहुल ने कहा कि हम तीन लोग जा रहे हैं। सेक्शन 144 तब लागू होता है, जब 4 या फिर उससे ज्यादा लोग एक साथ हों। उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) में यह नए तरह की राजनीति है, जहां पीड़ित जेल के अंदर होते हैं और मारने वाले बाहर होते हैं। इससे पहले हाथरस कांड (Hathras Kand) हुआ था और भाजपा के विधायक का भी रेप के मामले में नाम आया था।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि भले ही यूपी सरकार ने उन्हें बंद कर लिया है, लेकिन यह मामला किसानों का है। इस दौरान राहुल गांधी मीडिया पर भी बरसते दिखे। उन्होंने कहा कि यह तो आपका काम है और उस जिम्मेदारी को आप लोग उठाते नहीं है। उल्टे आप लोग हमसे ही सवाल पूछते हैं कि राजनीति हो रही है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रही है। हम लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, सिर्फ हमे रोका जा रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने आगे कहा कि, सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रही है। हम लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, सिर्फ हमे रोका जा रहा है.

राहुल ने कहा, हमें मार दिजिए कोई फर्क नहीं पड़ता। ये हमारी पुरानी आदत है। उन्होंने आगे कहा देश में पहले लोकतंत्र था, आज तानाशाही है।

राहुल ने कहा कि मैं लखीमपुर जाकर जमीनी हकीकत जानना चाहता हूं, इसलिए हम लखनऊ जाना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि वे दो मुख्यमंत्रियों के साथ वहां जाएंगे. उन्होंने केंद्र के कृषि कानूनों पर कहा, यह कानून किसानों पर हमला है।

बता दें कि लखीमपुरी खीरी हिंसा के पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए गईं प्रियंका गांधी को मंगलवार गिरफ्तार कर लिया गया था। आज राहुल गांधी भी लखीमपुर खीरी जाने वाले हैं। हालांकि, इलाके में धारा 144 लगी होने की वजह से उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें इस दौरे की परमिशन नहीं दी है।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने राहुल के दौरे को लेकर कहा, 'सरकार ने राहुल गांधी को मंजूरी नहीं दी है। अगर वह लखनऊ आएंगे, तो हम उनसे एयरपोर्ट पर निवेदन करेंगे कि वह लखीमपुर खीरी और सीतापुर नजाएं। लखीमपुर और सीतापुर के एसपी-डीएम ने कानून-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए हमसे राहुल गांधी को रोकने को कहा है।'

Next Story

विविध

Share it