राष्ट्रीय

Lakhimpur Kheri: 30 घंटे से हिरासत में प्रियंका गांधी, वीडियो जारी कर लखीमपुर कांड पर PM मोदी से पूछे तीखे सवाल

Janjwar Desk
5 Oct 2021 7:03 AM GMT
Lakhimpur Kheri: 30 घंटे से हिरासत में प्रियंका गांधी, वीडियो जारी कर लखीमपुर कांड पर PM मोदी से पूछे तीखे सवाल
x

(प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में उनपर जमकर जुबानी हमले किए)

उन्‍होंने मोबाइल पर लखीमपुर हिंसा से पहले किसानों को जीप से रौंदे जाने का एक कथित वीडियो दिखाते हुए पीएम से पूछा कि क्‍या आपने यह वीडियो देखा है?

Lakhimpur Kheri : (जनज्वार)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस हिरासत में 28 घंटे से ज्यादा का समय हो गया है। प्रियंका गांधी की रिहाई के लिए सीतापुर में पीएसी गेस्ट हाउस के बाहर कांग्रेस समर्थकों का विरोध जारी है। वहीं, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। इस बीच मंगलवार, 5 अक्टूबर की सुबह कांग्रेस महासचिव ने पीएम मोदी के नाम एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्‍होंने मोबाइल पर लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Violence) से पहले किसानों को जीप से रौंदे जाने का एक कथित वीडियो दिखाते हुए पीएम से पूछा कि क्‍या आपने यह वीडियो देखा है?

इसके पहले प्रियंका गांधी ने 30 घण्टे से ज्यादा समय से खुद को हिरासत में रखे जाने को लेकर सवाल उठाया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "नरेंद्र मोदी जी, आपकी सरकार ने बगैर किसी आदेश और एफआईआर (Without any FIR) के मुझे पिछले लगभग 30 घंटे से हिरासत में रखा है। अन्नदाता को कुचल देने वाले अब तक गिरफ्तार नहीं हुए क्यों"?

वहीं, कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने आरोप लगाया है कि 30 घंटे से अधिक हिरासत में रखी गई प्रियंका गांधी के कमरे के ऊपर यूपी पुलिस का ड्रोन कैमरा है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सच्चाई ये है कि हमें पता भी नहीं कि ये ड्रोन है किसका? यहां खड़े अधिकारी और पुलिस कह रहे हैं कि उन्हें इसका कोई संज्ञान नहीं। डरी हुई भाजपा सरकार काम देखिए। प्रियंका गांधी को जिस कमरे में हिरासत में रखा गया है, उसके बाहर ड्रोन कैमरे से सरकार निगरानी कर रही है। भाजपा सरकार का किसानों की आवाज को कुचलने की कोशिश जारी है।

वहीं, प्रियंका के 28 घंटे से ज्‍यादा वक्‍त तक हिरासत में रखे जाने के ट्वीट के थोड़ी देर बाद ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपनी बहन के समर्थन में ट्वीट किया। राहुल ने प्रियंका को सच्‍ची कांग्रेसी बताते हुए लिखा कि-वह डरने वाली नहीं हैं।

उधर, मंगलवार को प्रियंका का पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए जो वीडियो सामने आया है, उसमें उन्होंने कई सवाल उठाए हैं। प्रियंका गांधी ने वीडियो की शुरुआत पीएम मोदी को अभिवादन से की।

उन्‍होंने कहा-'मोदी जी नमस्‍कार, मैंने सुना है कि आजादी का अमृत महोत्‍सव मनाने आज आप लखनऊ आ रहे हैं। मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्‍या आपने यह वीडियो देखा है?...'

इसके बाद प्रियंका गांधी मोबाइल पर लखीमपुर में किसानों को जीप से रौंदे जाने का कथित वीडियो दिखाती हैं। वीडियो दिखाने के बाद प्रियंका एक बार फिर कहती हैं,' "ये वीडियो आपकी सरकार के एक मंत्री के बेटे को किसानों को अपनी गाड़ी के नीचे कुचलते हुए दिखाता है। इस वीडियो को देखिए और इस देश को बताइए कि इस मंत्री को अभी तक बर्खास्‍त क्‍यों नहीं किया गया है...और इस लड़के को अभी तक गिरफ्तार क्‍यों नहीं किया गया है। मेरे जैसे विपक्ष के नेताओं को तो आपने हिरासत में बिना किसी आर्डर, बिना एफआईआर के रखा है।"

वीडियो में प्रियंका ने आगे कहा, "मैं जानना चाहती हूं कि ये आदमी आजाद क्‍यों है। आज जब आप आजादी के अमृत उत्‍सव की महफिल में मंच पर बैठे रहेंगे...तो आप याद करिए कि आजादी हमें किसानों ने दिलवाई। आज भी इस देश की सुरक्षा सीमाओं पर किसानों के बेटे करते हैं। किसान महीनों से त्रस्‍त है। अपनी आवाज उठा रहा है और आप उसको नकार रहे हैं। मैं आपसे आग्रह करती हूं...लखीमपुर आइए न...जिन्‍होंने आजादी दिलवाई, जो अन्‍नदाता है इस देश का जो आत्‍मा है इस देश का, उसकी पीड़ा समझिए...सुनिए...।"

इससे पहले प्रियंका का एक और वीडियो सामने आया था। वीडियो में दिख रहा था कि हिरासत में लिए जाने के बाद प्रियंका गांधी को सीतापुर के जिस PAC बटालियन के गेस्टहाउस में रखा गया वहां वे सफाई कर रहीं हैं। प्रियंका गेस्‍ट हाउस के कमरे में अपने हाथों से झाड़ू लगाती नज़र आईं।

42 सेकेंड का ये वीडियो कांग्रेस के ट्वि‍टर हैंडल से हैशटैग लखीमपुर, हैशटैग किसान और हैशटैग लखीमपुर खीरी के साथ ट्व‍ीट किया गया। इसके साथ ही पार्टी की ओर से लिखा गया है-संघर्ष की तस्वीर....सीतापुर के इसी गेस्टहाउस में श्रीमती प्रियंका गांधी को हिरासत में रखा गया है।

Next Story

विविध

Share it