Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Lalu Yadav News : लालू यादव इस मामले में हुए बरी, कोर्ट ने 6 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर खत्म किया केस

Janjwar Desk
8 Jun 2022 7:53 AM GMT
Lalu Yadav News : लालू यादव इस मामले में हुए बरी, कोर्ट ने 6 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर खत्म किया केस
x

Lalu Yadav News : लालू यादव इस मामले में हुए बरी, कोर्ट ने 6 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर खत्म किया केस

Lalu Yadav News : बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (JDU) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में बरी हो गए हैं, कोर्ट ने उनके ऊपर 6 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है...

Lalu Yadav News : बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (JDU) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav News) आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में बरी हो गए हैं। साथ ही कोर्ट ने उनके ऊपर 6 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। झारखंड (Jharkhand) स्थित पालमपुर की एमपी, एमएलए अदालत में लालू यादव पेश हुए और कोर्ट ने उन्हें इस मामले में बरी कर दिया। लालू यादव (Lalu Yadav News) के वकील धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि इस मामले में लालू यादव (Lalu Yadav News) अब केस से मुक्त हो चुके हैं। अब उन्हें कोर्ट में पेश नहीं होना पड़ेगा।

याचिका सुनने के बाद लगाया 6000 रुपए का जुर्माना

कोर्ट से बरी होने के बाद लालू यादव तुरंत वहां से रवाना हो गए। वहीं लालू यादव के वकील धीरेन्द्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 'बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन पर 6000 रुपए का जुर्माना लगाया है। इस मामले का निपटारा कर दिया है और वह अब आरोपों से मुक्त है। उन्हें दोबारा यहां (कोर्ट) आने की जरूरत नहीं है।'

क्या था पूरा मामला

बता दें कि यह पूरा मामला 2009 के झारखंड (Jharkhand) विधानसभा चुनाव के दौरान का है, जब लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav News) राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी गिरिनाथ सिंह के प्रचार में हेलीकॉप्टर से पहुंचे थे। गढ़वा प्रखंड के एक विद्यालय में उनकी सभा होने वाली थी और हेलीकॉप्टर गढ़वा प्रखंड के कल्याणपुर स्थित हेलीपैड पर उतरने के लिए पहले से निर्धारित था। हेलीकॉप्टर को हेलीपैड पर उतरने की अनुमति मिली थी, लेकिन हेलीकॉप्टर सीधे सभा स्थल पर उतर गया और इससे वहां भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई।

दर्ज हुआ आचार संहिता का मुकदमा

लालू प्रसाद यादव का हेलीकॉप्टर सभा स्थल पर उतरने के कारण चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा दर्ज कर लिया था। वहीं विपक्ष ने लालू यादव पर आरोप लगाया था कि लालू प्रसाद यादव ने भीड़ जुटाने के मकसद से ऐसा किया है। वहीं लालू यादव के समर्थकों ने कहा था कि हेलीकॉप्टर रास्ता भटक गया था।

सुनवाई से पहले ही पहुंचे थे पलामू

बता दें कि पेशी से दो दिन पहले ही लालू प्रसाद यादव पलामू पहुंच गए थे और पलामू के सर्किट हाउस में ही रुके हुए थे। इस दौरान कई नेता और कार्यकर्ता उनसे मिलने के लिए वहां पहुंच रहे थे। आज बुधवार सुबह लालू यादव तय समय पर अदालत पहुंचे और सुनवाई में शामिल हुए।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध