Top
राष्ट्रीय

साल-दो साल के लिए कृषि कानून लागू करने दीजिए, अगर ठीक नहीं हुआ तो कर देंगे संशोधन : राजनाथ सिंह

Janjwar Desk
25 Dec 2020 8:13 AM GMT
साल-दो साल के लिए कृषि कानून लागू करने दीजिए, अगर ठीक नहीं हुआ तो कर देंगे संशोधन : राजनाथ सिंह
x
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसान आंदोलनकारियों से कहा है कि वे एक या दो साल के लिए कृषि कानून को लागू करने सहमत हो जाएं और अगर वे उससे संतुष्ट होंगे तो उसमें आवश्यक सुधार हमारी सरकार करेगी...

जनजवार। केंद्र सरकार ने कृषि कानून पर नया दावं खेला है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसानों से कहा है कि कृषि कानून को एक या दो साल के लागू होने दीजिए, अगर यह ठीक नहीं हुआ तो इसमें जो सुधार आवश्यक होगा उसे हमारी सरकार करेगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि एक बार इस कानून को तो लागू होने दीजिए, साल-दो साल के लिए यह एक्सपेरिमेंट करके देखिए, यदि आपको लगे कि यह किसान के लिए लाभकारी कानून नहीं है तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं, प्रधानमंत्री की नीयत को जानता हूं, इसमें जो भी संशोधन आवश्यक होगा, सारा संशोधन करने के लिए हम तैयार हैं।

राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती के मौके पर यह बात कही। राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बातचीत की प्रक्रिया जारी रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि किसान संगठन वार्ता के लिए आगे आएं। राजनाथ ने कहा कि बातचीत के जरिए सारे मुद्दों का समाधान किया जा सकता है।

रक्षामंत्री ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर भ्रम है कि इसे खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इस बारे में कह चुके हैं और मैं भी कह रहा हूं कि एमएसपी खत्म नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब भी आर्थिक मंदी का दौर आया किसानों ने अर्थव्यवस्था को बचाया, यह हमने कई बार देखा है।

वहीं, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज किसानों से अपना प्रदर्शन खत्म करने की अपील की। उन्होंने कहा कि वे सरकार से वार्ता के लिए तैयार हों, हमें उम्मीद है कि वे नए कृषि कानून के महत्व को समझेंगे और मुद्दों का समाधान हो जाएगा।


Next Story

विविध

Share it