Begin typing your search above and press return to search.
मध्य प्रदेश

Madhya Pradesh News: घोड़ी चढ़ा दलित दूल्हा तो नाराज दबंगों ने शादी वाले घर पर किया तांडव

Janjwar Desk
25 Jan 2022 3:06 AM GMT
sagar news
x

(भीम आर्मी जिलाध्यक्ष के साथ दूल्हा दिलीप अहिरवार)

ASP विक्रम सिंह ने आगे बताया कि इस मामले में प्रमोद की शिकायत पर 20 से अधिक आरोपियों के खिलाफ बलवा समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है...

Madhya Pradesh news: मध्य प्रदेश के सागर जिले (District Sagar) के बंडा थाना क्षेत्र के गांव गनियारी में गांव के ही कुछ लोगों ने पुरानी परंपरा को तोड़ने के नाम पर दूल्हे के घर पथराव कर दिया और बाहर खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की। घटना की सूचना मिलने पर जिले के भीम आर्मी के सदस्यों और स्थानीय पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर मदद की और शादी संपन्न करवाई गई। साथ ही पुलिस ने शादी में उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।

ये है पूरा मामला

दरअसल मामला रविवार 23 जनवरी का है। यहां के गनियारी गांव निवासी दिलीप अहिरवार की शादी थी और वह घोड़े पर बैठकर पूजन के लिए जा रहा था। गांव में एक पक्ष ने कहा कि, पुरानी परंपरा चली आ रही है कि दलित समाज के दूल्हे को घोड़े पर नहीं बैठाया जाता है। इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया और जमकर मारपीट व तोड़फोड़ की गई।

भीम आर्मी जिलाध्यक्ष के साथ स्थानीय लोग

शाम को बारात गांव से चली गई, उसके बाद गांव के कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा शादी वाले घर और आसपास के घरों पर पथराव किया गया और वाहनों में तोड़फोड़ की गई। हंगामें की सूचना मिलने के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

मांगी गई थी मदद

इस मामले में भीम आर्मी भी सक्रिय हुई और उसके बाद पुलिस और भीम आर्मी के सदस्यों की देखरेख में दूल्हे की बारात निकलवाई गई। भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र अहिरवार ने कहा कि इस मामले में मुझसे मदद मांगी गई। मैंने पुलिस प्रशासन से मदद मांगी और जिले के भीम आर्मी की पूरी टीम यहां पर पहुंची, इसके बाद हमने दूल्हे को घोड़े पर बैठाकर बारात निकलवाई।

एक वायरल हुई वीडियो में दूल्हा दिलीप अहिरवार कहते सुना जा रहा है कि, हमारे गांव में पुरानी परंपरा चली आ रही है कि शादी के दौरान अहिरवार समाज के दूल्हे की घोड़े पर राछ (बारात) नहीं निकाली जाती, लेकिन आज भीम आर्मी की मदद से हम ये कर सके।

घटना की जानकारी देते एसपी विक्रम सिंह

सागर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) विक्रम सिंह ने बताया कि गांव के कुछ लोगों ने दूल्हे के घर पर पथराव कर तोड़फोड़ की है। गांव में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात किया गया है। 323, 294, 148, एचसी एससी एक्ट और तमाम धाराओं के तहत मामला दायर किया गया है। पुलिस एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामले की जांच कर रही है, जांच के बाद कार्रवाई पूरी की जाएगी।

विक्रम सिंह ने आगे बताया कि इस मामले में प्रमोद की शिकायत पर 20 से अधिक आरोपियों के खिलाफ बलवा समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा आरोपी धर्मेंद्र लोधी समेत अन्य को गिरफ्तार किया है और कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Next Story