Begin typing your search above and press return to search.
मध्य प्रदेश

गोडसे भक्त हिंदू महासभा के नेता ने ज्वाइन की कांग्रेस तो पार्टी में मचा बवाल, सोशल मीडिया पर निकल रहा गुबार

Janjwar Desk
27 Feb 2021 3:57 AM GMT
गोडसे भक्त हिंदू महासभा के नेता ने ज्वाइन की कांग्रेस तो पार्टी में मचा बवाल, सोशल मीडिया पर निकल रहा गुबार
x
कांग्रेस विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्षमण सिंह ने लिखा है, "गोडसे के उपासकों के लिए सेंट्रल जेल उपयुक्त स्थान है, कांग्रेस पार्टी नहीं, गृह मंत्रालय भी गोडसे समर्थकों की गतिविधियों पर नजर रखे तो उचित होगा...

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक दल-बदल ने कांग्रेस के भीतर ही संग्राम के हालात बना दिए है। पार्टी के लोग ही हिंदू महासभा के पार्षद रहे बाबू लाल चौरसिया के कांग्रेस प्रवेश से नाराज हैं और अपनी बात खुलकर सोशल मीडिया पर कह रहे हैं।

गौरतलब है कि चौरसिया ने बुधवार को भोपाल में प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा था। इस मौके पर ग्वालियर के विधायक प्रवीण पाठक, सतीश सिकरवार भी मौजूद थे।

चौरसिया के कांग्रेस की सदस्यता लेते ही पार्टी के भीतर से ही सवाल उठने लगे। पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने खुलकर विरोध दर्ज कराया और सड़क तक पर उतरने की बात कही।

अरुण यादव के आक्रामक तेवरों के बाद पूर्व मंत्री सुभाष कुमार सोजतिया ने भी यादव का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है, हम आपका पूर्ण समर्थन करते हैं। ऐसे शख्स को तुरंत कांग्रेस से निकालें।

कांग्रेस की पूर्व सांसद और राहुल गांधी की करीबी मीनाक्षी नटराजन ने भी चौरसिया केा कांग्रेस में शामिल करने पर एतराज जताया है। सोशल मीडिया पर उनका बयान चल रहा है, जिसमें उन्होंने कहा, "गांधी के मार्ग से प्रभावित होके ही मैंने राजनीति का संकल्प लिया था। गोडसे का बयान था की गांधी के 32 साल के काम के कारण उन्हें मारा। यानी 32 साल तक जो गरीब को निडर करने का काम उन्होंने किया वो गोडसे को गंवारा नही था। आज उनके उपासक यदि कांग्रेस मे लिए जाते हैं तो प्रश्न उठता है की क्या गांधी के विचार की हत्या आज भी जारी नही है? मैं इसका समर्थन कभी नहीं कर सकती। ये मेरा निजी मत और सत्याग्रह है की निर्णय पर पुनर्विचार हो।"

इसी तरह कांग्रेस विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्षमण सिंह ने लिखा है, "गोडसे के उपासकों के लिए सेंट्रल जेल उपयुक्त स्थान है, कांग्रेस पार्टी नहीं। गृह मंत्रालय भी गोडसे समर्थकों की गतिविधियों पर नजर रखे तो उचित होगा। "

वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री वीर सिंह यादव ने अरुण यादव का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में जब देश में फासिस्ट शक्तियां मुंह बाए खड़ी हैं, ऐसे में हम सभी कांग्रेस जनों का कर्तव्य हैं कि हम सभी गांधी वादी विचारधारा पर अडिग रहे।

Next Story

विविध