मध्य प्रदेश

Khargone violence : खरगोन पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 आरोपियों के खिलाफ होगी रासुका के तहत कार्रवाई

Janjwar Desk
20 April 2022 2:50 AM GMT
Khargone Violence : दंगा प्रभावित इलाकों में बेटियों की शादी कराने से कतरा रहे लोग, टूट रहे रिश्ते
x

Khargone Violence : दंगा प्रभावित इलाकों में बेटियों की शादी कराने से कतरा रहे लोग, टूट रहे रिश्ते

Khargone violence : खरगोन हिंसा मामले में अभी तक 63 मामलों में कुल 153 लोगों की गिरफ्तारी हुई हैं।

Khargone violence : मध्य प्रदेश ( Madhya pradesh ) के खरगोन जिले में रामनवमी के दिन हुए हिंसा के मामले पर वहां की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। खरगोन दंगे ( Khargone Violence ) के दो नामजद आरोपी मोहसिन और नवाज के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ( NSA ) लगा दिया है। दोनों के लिए अब रासुका के तहत भी कार्रवाई होगी।

खरगोन के SP रोहित केशवानी के मुताबिक उपद्रव के बाद अब तक 63 मामलों में कुल 153 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार आरोपी मोहसिन और नवाज शेख के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। दोनों की खरगोन हिंसा ( Khargone Violence ) में विशेष भूमिका रही है।

एक्शन मोड में शिवराज सरकार

Khargone violence : बता दें कि रामनवमी के दिन खरगोन में भड़की हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश की तरह मध्य प्रदेश में भी दंगाइयों के खिलाफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक्शन मोड में है। अभी तक 153 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दंगाईयो ने पथराव, आगजनी की घटना को अंजाम दिया था। हिंसक घटना में गोली लगने से खरगोन एसपी सिद्धार्थ चौधरी और 10 पुलिस कर्मी घायल हुए थे।

दरअसल, खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस पर पथराव (Khargone Violence) हुआ था और गाड़ियों व घरों को आग लगा दी गई थी। इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कड़ी नाराजगी जताई थी। सीएम के निर्देश पर पुलिस-प्रशासन ने 11 अप्रैल को अभियान चलाकर दंगे में शामिल लोगों के अवैध मकानों और दुकानों को बुलडोजर चलाकर गिरा दिया गया था। इसके साथ ही खरगोन में कर्फ्यू भी लगा दिया गया था।

Next Story

विविध