राष्ट्रीय

Pune Crime News: पिता ने बेटी के साथ किया यौन उत्पीड़न, बच्ची के शव के साथ ट्रेन में सफर करते पत्नी समेत गिरफ्तार

Janjwar Desk
7 Jan 2022 3:24 PM GMT
Pune Crime News: मां बाप ने बेटी के साथ किया यौन उत्पीड़न, शव के साथ ट्रेन में सफर करते धराए
x

पिता ने 16 महीने की बच्ची का किया यौन उत्पीड़न

Pune Crime News: आरोपी दंपत्ति तेलंगाना के सिकंदराबाद शहर से राजकोट जाने वाली ट्रेन में बेटी के शव को लेकर ठिकाने लगाने के लिए जा रहे थे। कुछ यात्रियों को दंपति पर तब संदेह हुआ तब बच्ची काफी वक्त तक कोई हलचल नहीं कर रही थी...

Pune Crime News: महाराष्ट्र (Maharastra) के सोलापुर (Solapur) में एक चलती ट्रेन में उस वक्त हड़कंप मच गया जब यात्रियों ने महसूस किया कि एक दंपत्ति अपने साथ शव लेकर यात्रा कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, दंपत्ति अपनी 16 महीने की बेटी की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने जा रहे थे। मगर, ट्रेन में शव देख सहयात्री सकते में आ गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना टीटीई को दी, जिसके बाद रेलवे पुलिस ने दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, आरोपी दंपत्ति तेलंगाना के सिकंदराबाद शहर से राजकोट जाने वाली ट्रेन में बेटी के शव (Dead Body in Moving Train) को लेकर गृहनगर में ठिकाने लगाने के लिए जा रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि पिता ने पहले 16 महीने की बेटी के साथ यौन उत्पीड़न (Father Sexually Assaulted Daughter) किया और फिर उसकी हत्या कर दी। बच्ची के शव को ठिकाने लगाने में बच्ची की मां भी शामिल थी।

पिता ने बेटी के साथ किया यौन उत्पीड़न

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बच्ची के 26 वर्षीय पिता ने 3 जनवरी को सिकंदराबाद (Sikandarabad) में अपने घर पर कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) किया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। बच्ची की मां पर इस कृत्य में शामिल होने का आरोप है। अधिकारी ने बताया कि ट्रेन में कुछ यात्रियों को दंपति पर संदेह हुआ क्योंकि काफी वक्त तक बच्ची में कोई हलचल नहीं हो रही थी। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि रेलवे पुलिस ने गुरुवार को सोलापुर स्टेशन पर गुजरात जाने वाली ट्रेन से बच्चे के शव के साथ पति पत्नी को गिरफ्तार किया। आरोपी तेलंगाना के सिकंदराबाद शहर से राजकोट (Rajkot) जाने वाली ट्रेन में शव को उनके गृहनगर में ठिकाने लगाने के लिए जा रहे थे। ये भी बताया जा रहा है कि बच्ची के साथ उसके पिता ने पहले यौन शोषण (Father Raped Daughter) किया फिर गला दबाकर हत्या कर दी।

पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

अधिकारी ने बताया कि ट्रेन में बैठे कुछ यात्रियों को उस समय संदेह हुआ जब बच्चे ने यात्रा के दौरान कोई हलचल नहीं दिखाई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (रेलवे पुलिस) गणेश शिंदे ने के अनुसार, शक होने पर साथी यात्रियों ने ट्रेन में टिकट परीक्षक को सूचित किया, और बाद में महाराष्ट्र के सोलापुर स्टेशन (Solapur Station) पर रेलवे पुलिस को भी सतर्क कर दिया गया। जिसके बाद सोलापुर रेलवे स्टेशन पर दोनों को उतारा गया। बच्ची की चिकित्सा जांच के बाद पता चला कि वह वाकई में मरी हुई थी।

रेलवे पुलिस अधिकारी (Railway Police Officer) ने बताया कि आरोपी दंपति के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) के तहत सोलापुर रेलवे पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। साथ ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story

विविध