Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mainpuri News: मैनपुरी में पुलिस प्रताड़ना से युवक ने की खुदकुशी , शव लेने पहुंची पुलिस से झड़प

Janjwar Desk
9 Aug 2022 1:36 PM GMT
Mainpuri News: मैनपुरी में पुलिस प्रताड़ना से युवक ने की खुदकुशी , शव लेने पहुंची पुलिस से झड़प
x
Mainpuri News: यूपी पुलिस की पिटाई से क्षुब्ध होकर एक युवक ने मौत को गले लगा लिया है। विवाद में दो भाईयों को पकड़ कर थाने लायी और पिटाई की,शांतिभंग में चालान कर दिया गया। इससे क्षुब्ध होकर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।

Mainpuri News: यूपी पुलिस की पिटाई से क्षुब्ध होकर एक युवक ने मौत को गले लगा लिया है। विवाद में दो भाईयों को पकड़ कर थाने लायी और पिटाई की,शांतिभंग में चालान कर दिया गया। इससे क्षुब्ध होकर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। जिसका शव लेने पहुंची पुलिस से ग्रामीणों की झड़प हुई और शव नहीं ले जाने दिया। एसपी के पहुंचने पर लोग शांत हुए। उन्होंने कार्यवाही का भरोसा दिया। पोस्टमार्टम के लिए डाक्टरों का पैनल गठित कर दिया गया।

गांव रकरी के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस की पिटाई से क्षुब्ध होकर फांसी लगाकर जान दे दी। मंगलवार की सुबह पुलिस शव लेने गांव पहुंची, तो परिजनों ने शव नहीं उठाने दिया। इस दौरान पुलिस व परिजनों के बीच झड़प भी हुई। एसपी द्वारा कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद परिजन मान गए और पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

थाना क्षेत्र के गांव नगरी निवासी 45 वर्षीय जसरथ सिंह का सोमवार को भाई ब्रजेश से पानी को लेकर विवाद हो गया था। दोनों के बीच झगड़े की सूचना पर पहुंची रकरी चौकी पुलिस दोनों को पकड़ कर थाने ले गई। मृतक की बहन रंगोली का आरोप है कि वहां पुलिसकर्मियों ने दोनों भाइयों की पिटाई की। इसके बाद थाना ले जाकर भी पीटा। कुछ देर बाद दो हजार रुपये की मांग की गई। मांग पूरी ना होने पर दोनों का शांतिभंग में चालान कर दिया।

बताया गया है कि शाम को जमानत होने के बाद जसरथ जब घर आया तो सिपाही पुष्पेंद्र ने उसे फोन कर धमकाया और चौकी पर आने के लिए कहा। जसरथ जब चौकी पर पहुंचा तो उसे फिर से पीटा गया। घर आने के बाद जसरथ ने कहा की उसकी आज तक इतनी बेइज्जती किसी ने नहीं की। मारपीट से क्षुब्ध होकर देर रात फांसी लगाकर जान दे दी।

मंगलवार की सुबह जानकारी होने के बाद घर में कोहराम मच गया। पुलिस शव लेने गांव पहुंची तो परिजनों ने शव नहीं उठाने दिया। इस दौरान पुलिस व परिजनों के बीच झड़प भी हुई। करीब एक घंटे शव को उठाने को लेकर हंगामा चलता रहा। इस दौरान कई थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

एसपी कमलेश दीक्षित ने कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद परिजन मान गए और पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एसपी का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम पैनल द्वारा कराया जा रहा है। आरोपों की जांच कर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध