Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Manipur News : टीवी टॉक शो में अमित शाह के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी के लिए देशद्रोह के आरोप में वकील गिरफ्तार

Janjwar Desk
13 April 2022 10:20 AM GMT
Manipur News : टीवी टॉक शो में अमित शाह के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए देशद्रोह के आरोप में वकील गिरफ्तार
x

(मणिपुर: टीवी टॉक शो में अमित शाह के खिलाफ 'अपमानजनक' टिप्पणी के लिए देशद्रोह के आरोप में वकील गिरफ्तार)

Manipur News : निचली अदालत (Lower Court) में प्रैक्टिस करने वाले वकील सनाओजम श्यामचरण सिंह (Sanoujam Shyamcharan Singh) को भाजपा युवा मोर्चा (BJYM), मणिपुर के अध्यक्ष एम बरिश की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया

Manipur News : मणिपुर पुलिस (Manipur Police) ने 12 अप्रैल को एक स्थानीय टीवी चैनल टॉक शो के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने और 'मुख्य भूमि भारतीय' (Mainland India) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में इंफाल स्थित एक वकील को गिरफ्तार किया।

निचली अदालत (Lower Court) में प्रैक्टिस करने वाले वकील सनाओजम श्यामचरण सिंह (Sanoujam Shyamcharan Singh) को भाजपा युवा मोर्चा (BJYM), मणिपुर के अध्यक्ष एम बरिश की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया।

वकील 9 अप्रैल को चैनल के एक टॉक शो में पैनलिस्टों में से एक थे, जिसमें शाह के इस बयान पर बहस हुई थी कि मणिपुर सहित पूर्वोत्तर राज्यों में कक्षा 10 तक हिंदी भाषा अनिवार्य कर दी जाएगी। इस कदम का विपक्षी दलों और छात्र संगठनों सहित कई लोगों ने विरोध किया था।

शिकायत के अनुसार, वकील ने न केवल 'मुख्य भूमि भारतीय' को गाली दी, बल्कि शाह के खिलाफ 'अभद्र और अपमानजनक' भाषा का भी इस्तेमाल किया।

शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि वकील ने जानबूझकर 'अपमानित' किया और 'मुख्य भूमि भारत के हिंदुओं का अपमान' किया और उन्हें "जानवर" भी कहा और अन्य पैनलिस्टों द्वारा उन्हें ऐसा करने से रोकने के बावजूद अपमानजनक भाषा का उपयोग करना जारी रखा।

आरोपी का कार्य जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण है जो कानून द्वारा स्थापित सरकार के खिलाफ घृणा, अवमानना ​​​​और निर्दोष जनता को उत्तेजित करता है और मणिपुरी हिंदुओं सहित मुख्य भूमि भारत के हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का इरादा रखता है, "शिकायत में कहा गया है।

इसके बाद, सिंह को मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया और इंफाल पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया। सूत्रों ने कहा कि गिरफ्तार वकील को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने की प्रक्रिया चल रही है ताकि उसे और हिरासत में भेजा जा सके।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध