राष्ट्रीय

मोदी की आलोचना करने पर लोकप्रिय अभिनेता किरण माने को टीवी शो से निकाला

Janjwar Desk
16 Jan 2022 3:52 AM GMT
Actor Kiran Mane
x

केंद्र के खिलाफ बयान देने पर टीवी सीरियल से निकाले गए अभिनेता किरण माने। 

शो के निर्माताओं ने आधिकारिक तौर पर मुझे इस फैसले के पीछे का कारण नहीं बताया है। शो से किसी ने ऑफ द रिकॉर्ड कहा कि यह मेरे द्वारा सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणियों के कारण हुआ है।

मुंबई। लोकप्रिय मराठी टेलीविजन शो 'मुल्गी जाली हो' ( mulgee jaalee ho ) से बेदखल मराठी अभिनेता किरण माने ( Actor Kiran Mane ) ने अचानक कार्यक्रम से बाहर होने पर निराशा और हैरानी जताई है। उन्होंने आरोप लगाा है कि सोशल मीडिया ( Social Media ) पर भाजपा ( BJP ) नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ( Central Government ) के खिलाफ बयान देने की वजह से स्टार प्रवाह टीवी धारावाहिक से निकाल दिया गया है। इस शो में किरण माने को विलास पाटिल की भूमिका में दिखाया गया है।

उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्हें गुरुवार रात को शो 'मुल्गी जाली हो' से उनके बाहर होने के बारे में सूचित किया गया था। मुझे आधिकारिक तौर पर केवल शुक्रवार से सेट पर रिपोर्ट नहीं करने के लिए कहा गया था। शो के निर्माताओं ने आधिकारिक तौर पर मुझे इस फैसले के पीछे का कारण नहीं बताया है। शो से किसी ने ऑफ द रिकॉर्ड कहा कि यह मेरे द्वारा सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणियों के कारण हुआ है।

बोलने की कोशिश करने पर आवाज दबा दी जाती है

लोकप्रिय अभिनेता किरण माने ने कहा कि मैं सदमे में हूं। यह दुख की बात है। एक कलाकार के तौर पर हम ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन कुछ नहीं कह सकते। जब हम कुछ भी बोलने की कोशिश करते हैं तो हमारी आवाज दबा दी जाती है। माने के शो से बाहर होने से ट्विटर और फेसबुक पर हैशटैग #I_stand_withKiranMane के साथ सोशल मीडिया पर उनके लिए समर्थन पैदा हो गया है।

साइबर पुलिस से की थी शिकायत

मराठी एक्टर के मुताबिक करीब एक हफ्ते से उन्हें बड़े पैमाने पर ट्रोल किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि अतीत में उन्होंने अपनी पोस्ट पर प्रतिक्रिया में कुछ अभद्र टिप्पणियों के बारे में मुंबई साइबर पुलिस से शिकायत की थी।

फोन पर मिली थी धमकी - सेट पर मत आना

अपनी हालिया पोस्ट में मैंने अभी कहा था कि एक थिएटर कलाकार होने के नाते भले ही एक या दो लोग शो देखने आते हैं, फिर भी मैं पूरी ईमानदारी के साथ प्रदर्शन करूंगा। लोगों ने मान लिया कि मैं मिस्टर मोदी की बात कर रहा हूं और कितने कम लोग आए हैं...यह बहस मेरे सोशल मीडिया पोस्ट पर जारी रही। चौंकाने वाली बात यह है कि मेरे पास एक फोन आया कि 'सेट पर मत आना'," माने ने कहा। नाराज माने ने कहा कि वह शो निर्माताओं के इस फैसले को समझने में विफल हैं। बता दें कि इससे पहले स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो भी रद्द कर दिए गए थे।

Next Story