Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Morbi Bridge Case: गुजरात में ढकी जाने लगीं Oreva की होर्डिंग, पूर्व IAS ने पूछा- कोरोना काल में जलती चिताओं का छुपाना याद है?

Janjwar Desk
3 Nov 2022 3:36 AM GMT
Morbi Bridge Collapse: गुजरात में ढ़की जाने लगीं Oreva की होर्डिंग, पूर्व IAS ने पूछा- कोरोना काल में जलती चिताओं का छुपाना याद है?
x

Morbi Bridge Collapse: गुजरात में ढ़की जाने लगीं Oreva की होर्डिंग, पूर्व IAS ने पूछा- कोरोना काल में जलती चिताओं का छुपाना याद है?

Morbi bridge Case: इससे पहले अदालत में ओरेवा कंपनी के मालिक जयसुख पटेल ने बयान देते हुए कहा कि, भगवान की कृपा ना होने से दुर्घटना हुई और इतने लोग मारे गये। जयसुख पटेल का यह बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है...

Morbi Bridge Case: गुजरात के मोरबी में झूलता हुआ पुल गिरने से 150 से अधिक लोग काल के गाल में समा गये। तमाम कमियों खामियों के वीडियो रह-रहकर जनता के सामने आते रहे। जिस अजंता घड़ी (Ajanta Watch) का निर्माण करने वाली कंपनी ओरेवा (Oreva) को पुल की मरम्मत का ठेका दिया गया, उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया।

गुजरात सरकार समेत केंद्र की मोदी सरकार ने भी ओरेवा कंपनी के मालिक जयसुख पटेल (Jaysukh Patel) को ढ़ील दे दी है। इसे लेकर पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीटर पर तंज कसा है। उन्होने लिखा है, 'कल #Oreva का बैनर क्यों ढका गया? कोरोना काल में जलती चिताओं को छुपाना याद है, न? कब तक पर्दा डालोगे,सच्चाई पर?'

इससे पहले अदालत में ओरेवा कंपनी के मालिक जयसुख पटेल ने बयान देते हुए कहा कि, भगवान की कृपा ना होने से दुर्घटना हुई और इतने लोग मारे गये। जयसुख पटेल का यह बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस ओरेवा कंपनी (Oreva Company) पर चौतरफा आरोप लग रहे हैं। अनुभव ना होने के बावजूद कंपनी को रखरखाव का ठेका दिया गया। कंपनी और इसके ठेकेदार ने कितना रखरखाव रखा था, जनज्वार (Janjwar) लगातार आपको बता रहा है।

हमने आपके सामने जो टिकट्स रखे ते, वह भी इसी ओरेवा नाम की कंपनी के थे। सिलसिलेवार ढ़ंग से हमने छापा था कि कैसे बच्चों को 12-12 तो वयस्कों के लिए 17-17 रूपये लेकर टिकट्स बेचे गये। पुल को चालू करने से पहले मजबूती की जांच नहीं की गई। और तो और NOC तक लेना मुनासिब नहीं समझा गया। इन सभी सवालों के जवाब अभी तक नहीं मिले हैं।

बाद में ओरेवा कंपनी के मालिक जयसुख पटेल के पिता उद्धव भाई पटेल की तस्वीर प्रधानमंत्री मोदी के साथ बाहर आईं। वहीं से सारे सवाल समाप्त हो गये थे। वे सवाल जो इन मौतों के बाद अजंता घड़ी बनाने वाली कंपनी ओरेवा, जिसने पुल के रखरखाव का ठेका लिया था, से पूछे जाने थे। अब तो वो समय आ गया है जब लोग, मोरबी हास्पीटल को लेकर, फिल्म मुन्ना भाई MBBS का वो सीन बनाकर शेयर कर रहे जिसमें, संजय दत्त को उसके पिता के आने की सूचना मिलती है। क्योंकि फिल्म में गुंडे का किरदार निभा रहे दत्त ने अपने पिता को बता रखा है वह शहर का जाना माना डॉक्टर है। और खुद का अस्पताल चलाता है।

Next Story

विविध