Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Munawar faruqui-Kunal Kamra: कट्टरपंथियों के निशाने पर रहे कुणाल कामरा-मुनव्वर फारूकी को दिग्विजय सिंह का न्योता, बोले- मैं कराऊंगा शो

Janjwar Desk
13 Dec 2021 8:29 AM GMT
Gurugram News : बेंगलुरु के बाद गुरुग्राम में भी कुणाल कामरा का शो रद्द, विहिप और बजरंग दल ने दी थी इस बात की धमकी
x

Gurugram News : बेंगलुरु के बाद गुरुग्राम में भी कुणाल कामरा का शो रद्द, विहिप और बजरंग दल ने दी थी इस बात की धमकी

Munawar faruqui-Kunal Kamra: संघ विचारधारा के लोगों के निशाने पर आये हास्य कलाकार कुणाल कामरा और मुन्नवर फारूकी के कार्यक्रमों के विरोध के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दोनों को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शो करने का न्योता दिया।

Munawar faruqui-Kunal Kamra: अपने चुटीले व्यंग्य व शायरी के माध्यम से संघ विचारधारा के लोगों के निशाने पर आये हास्य कलाकार कुणाल कामरा और मुन्नवर फारूकी के कार्यक्रमों के विरोध के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दोनों को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शो करने का न्योता दिया। उन्होंने इस शो के लिए एक विशेष शर्त भी रखी है। इन दोनों कलाकारों के कार्यक्रमों को बेंगलुरू में अनुमति नहीं मिली थी। जिसको लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं हो रही थी। ऐसे में अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इन दोनों कलाकारों को अपने हास्य कार्यक्रम भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित करने के लिए सोमवार को न्योता भेजकर ठहरे हुए पानी में एक बार फिर हलचल का प्रयास किया है।

सोमवार की सुबह दिग्विजय ने ट्वीट किया "मैं कुणाल तुम्हारे और मुन्नवर के लिए भोपाल में कार्यक्रम आयोजित करता हूँ। सारी जिम्मेदारी मेरी होगी। शर्त एक होगी, हास्य का विषय केवल दिग्विजय सिंह होगा।" उन्होंने आगे लिखा कि "इसमें तो संघियों को एतराज नहीं होना चाहिए। आओ डरो मत। अपनी सुविधानुसार तारीख एवं समय दो। तुम्हारी सभी शर्तें मंजूर हैं।"

अपने इस ट्वीट के साथ राज्यसभा सदस्य दिग्विजय ने कामरा से जुड़े एक समाचार के लेख को भी साझा किया है। इस साल जनवरी में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक के बेटे ने फारुकी के खिलाफ एक कार्यक्रम के दौरान धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद फारुकी को मध्य प्रदेश के इंदौर में एक महीने जेल में भी रहना पड़ा था। खबर लिखे जाने तक इस मामले में प्रतिगामी हिंदूवादी खेमे की अभी कोई टिप्पणी नहीं आयी है। लेकिन जिस प्रकार से दिग्विजय हिंदूवादी ताक़तों के निशाने पर रहते हैं, निकट भविष्य में देर-सवेर कलाकारों को निमंत्रण दिए जाने पर भी विवाद होना तय है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध