Top
राष्ट्रीय

मुस्लिम मामा ने बेटियों को हिंदू रीति रिवाज से किया कन्यादान, सोशल मीडिया पर वायरल

Janjwar Desk
25 Aug 2020 9:16 AM GMT
मुस्लिम मामा ने बेटियों को हिंदू रीति रिवाज से किया कन्यादान, सोशल मीडिया पर वायरल
x

जनज्वार। दुनिया में कुछ रिश्ते ऐसे भी होते हैं, जो धर्म और जाति से परे होते हैं। कुछ इसी तरह की कहानी महाराष्ट्र से भी सामने आई है। कहानी है महाराष्ट्र के अहमदनगर की। यहां के रहने वाले बाबाभाई पठान ने हाल ही में अपनी राखी बहन की बेटियों की हिंदू रीति रिवाज से शादी करवाई है। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे इन दोनों को विदा करते समय बाबाभाई की आंखों से आसूं थम नहीं रहे हैं।

दरअसल ये शादी बाबाभाई की राखी बहन की बेटियों की थी। जिसमें बाबाभाई ने मामा के रूप में सारी रस्में पूरी की हैं। जब विदाई का वक्त आया, तो वो दोनों भांजियों को सीने से लगाकर रोने लगे। इन तस्वीरों को लोग सोशल मीडिया पर सच्चे भारत की तस्वीर तक कह रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अहमदनगर जिले के बोधेगाव में रहने वाले बाबाभाई पटान को इन लड़कियों की मां भूसरे राखी बांधती है। क्योंकि उनका कोई सगा भाई नहीं है।

वहीं बाबाभाई भी अपनी मुंहबोली बहन से हर साल खुशी खुशी राखी बंधवाते हैं और भाई होने का हर फर्ज निभाते हैं। बताया जा रहा है कि कुछ सालों पहले भूसरे के पति की मौत हो गई थी। जिसके बाद से भूसरे और उनकी बेटियों के लिए बाबाभाई ही एक सहारा हैं। भूसरे के पति की मौत के बाद से बाबाभाई इस परिवार को अपने ही परिवार की तरह मानते हैं और उनके प्रति अपनी हर जिम्मेदारी को निभा भी रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it