Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Nashik News: नासिक में आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों ने लगाया बलात्कार का आरोप, पुलिस ने किया अरेस्ट

Janjwar Desk
29 Nov 2022 1:30 PM GMT
Nashik News: नासिक में आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों ने लगाया बलात्कार का आरोप, पुलिस ने किया अरेस्ट
x
Nashik News: महाराष्ट्र के नासिक में एक आश्रम में लड़कियों के साथ बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है. आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों के साथ बलात्कार करने का आरोप है. पुलिस ने आश्रम के निदेशक को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

Nashik News: महाराष्ट्र के नासिक में एक आश्रम में लड़कियों के साथ बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है. आश्रम संचालक पर 6 लड़कियों के साथ बलात्कार करने का आरोप है. पुलिस ने आश्रम के निदेशक को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक निदेशक के खिलाफ आश्रम की कुछ और लड़कियां भी शिकायत लेकर सामने आ सकती हैं . पुलिस अब आश्रम में रहने वाली सभी लड़कियों से पूछताछ की तैयारी कर रही है. नासिक के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार चह्वाण ने कहा, 23 नवंबर को हमारे पास एक लड़की ने शिकायत की थी कि आश्रम चलाने वाला उसके साथ गलत हरकतें करता है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा, हमने मामला दर्ज कर जांच शुरू की, अब तक 5 और लड़कियों ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि आश्रम संचालक उनके साथ भी शारीरिक शोषण करता था. हमने छेड़छाड़ और रेप का मामला दर्ज किया है, 2 और लड़कियों का बयान लिया जा रहा है. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने भी कड़े कदम उठाते हुए 7 दिनों में पूरी जांच रिपोर्ट प्रिंसिपल सेक्रेटरी से मंगवाई है. राज्य के बाल विकास मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने इस संबंध में मुख्य सचिव को पत्र लिखा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आश्रम में रहने वाली एक नाबालिग बच्ची की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने यहां पढ़ने वाली दूसरी छात्राओं से पूछताछ की थी. इस पूछताछ में 5 लड़कियों ने आश्रम संचालक हर्षल मोरे के खिलाफ रेप के आरोप लगाए. पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोप लगाने वाली 6 में से 5 लड़कियां नाबालिग हैं. इससे पहले इस साल अगस्त में महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्थित एक आश्रम स्कूल के अधीक्षक को एक नाबालिग छात्रा से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था.

इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया गया था. इधर, इस महीने की शुरुआत में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से खबर आई थी कि एक बाल आश्रम में रहने वाली नाबालिग लड़की प्रेगनेंट हो गई है. आरोप लगे थे कि पिछले साल जून महीने में पीडि़ता का रेप किया गया था. इस मामले में एफआईआर के बाद पुलिस ने आश्रम में ही काम करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया. जानकारी ये भी आई थी कि पीडि़ता की डिलीवरी कराई गई थी और उसने एक मृत बच्चे को जन्म दिया था.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध