राष्ट्रीय

IND vs NZ : नए विकेटकीपर केएस भरत ने लपका मुश्किल कैच, गेंदबाज सहित बल्लेबाज भी खा गया चकमा- VIDEO

Janjwar Desk
27 Nov 2021 6:48 AM GMT
kanpur news
x

(मुश्किल कैच लपकने के बाद जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी)

अश्विन और विकेटकीपर भरत को यकीन था कि गेंद बल्ले से लगी है। ऐसे में कप्तान रहाणे ने डीआरएस लेने का फैसला किय़ा और आखिर में बल्लेबाज आउट हो गया...

IND vs NZ: कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में चल रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत को पहली सफलता अश्विन (Ahswin) ने विल यंग को आउट करके दिलाई। इससे पहले यंग और लाथम ने पहले विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी की थी। यंग 89 रन बनाकर अश्विन की रहस्यमयी गेंद का शिकार हो गये।

दरअसल अश्विन द्वारा फेंकी गई गेंद टप्पा खाने के बाद काफी नीचे रही जिसपर बल्लेबाज चकमा खा गया और विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) ने मुश्किल कैच लपक लिया। हालांकि बल्लेबाज यंग को यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो चुके हैं। यही नहीं अंपायर ने भी भारतीय खिलाड़ियों के अपील को ठुकरा दिया था। लेकिन अश्विन और विकेटकीपर भरत को यकीन था कि गेंद बल्ले से लगी है। ऐसे में कप्तान रहाणे ने डीआरएस लेने का फैसला किय़ा और आखिर में बल्लेबाज आउट हो गया।

यंग 89 रन बना पाए और शतक से चूक गए। वहीं, यंग और लैथम ने 151 रन की साझेारी की जो न्यूजीलैंड ओपनरों के द्वारा भारत के खिलाफ भारतीय धरती पर टेस्ट में की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है। रिचर्डसन-विंसेंट ने 2003 में भारत में टेस्ट खेलते हुए भारत के खिलाफ बतौर ओपनर 231 रन की साझेदारी की थी।

साहा की जगह कीपिंग कर रहे केएस भरत

कानपुर टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऋद्धिमान साहा की जगह केएस भरत विकेटकीपिंग कर रहे हैं। बता दें कि साहा के की गर्दन में खिंचाव हैं, जिसके कारण भरत स्थानापन्न विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी और लिखा कि, 'ऋद्धिमान साहा की गर्दन में खिंचाव है, बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है। उनकी गैरमौजूदगी में केएस भारत विकेटकीपिंग करेंगे।'

भारत ने पहली पारी में बनाए थे 345 रन

कानपुर टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 345 रन बनाए हैं, जिसमें श्रेयस अय्यर ने शानदार 105 रन की पारी खेली, इसके अलावा 52 रन शुभमन गिल और 50 रन जडेजा ने बनाए। वहीं आर अश्विन ने भी 38 रन की पारी खेली थी।

Next Story