Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Nitish on Caste Census : बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जातीय जनगणना पर किया बड़ा ऐलान

Janjwar Desk
23 May 2022 11:46 AM GMT
बिहार की राजनीति में भूचाल : कांग्रेस ने कहा नीतीश कुमार सर्वमान्य नेता, साथ में सरकार बनाने का दिया न्योता
x

बिहार की राजनीति में भूचाल : कांग्रेस ने कहा नीतीश कुमार सर्वमान्य नेता, साथ में सरकार बनाने का दिया न्योता

Nitish on Caste Census : आपको ​बता दें कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार में विपक्षी नेता तेजस्वी यादव समेत सभी प्रमुख दल नीतीश कुमार के साथ हैं। इसी बीच, नीतीश कुमार ने सोमवार 23 मई को कहा है कि जातीय जनगणना को लेकर 27 मई को एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर इस मुद्दे पर आम सहमती बनायी जाएगी...

Nitish on Caste Census : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार में जातिगत जनगणना (Nitish on Caste Census) को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार जल्द ही बिहार में सभी पार्टियों की राय लेने के बाद जातीय जनगणना पर काम शुरू कर देगी।

आपको ​बता दें कि जातीय जनगणना (Nitish on Caste Census) के मुद्दे पर बिहार में विपक्षी नेता तेजस्वी यादव समेत सभी प्रमुख दल नीतीश कुमार के साथ हैं। इसी बीच, नीतीश कुमार ने सोमवार 23 मई को कहा है कि जातीय जनगणना को लेकर 27 मई को एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर इस मुद्दे पर आम सहमती बनायी जाएगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि जातीय जनगणना (Nitish on Caste Census) पर सभी पार्टियों की राय ली जाएगी। इसके बाद राज्य की कैबिनेट में एक प्रस्ताव लाया जाएगा। 27 मई को एक बैठक के लिए हमने कुछ पार्टियों से बात की है। लेकिन हम कुछ पार्टियों के जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं। इस पर अंतिम फ़ैसला होने के बाद कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा और फिर काम शुरू हो जाएगा।

नीतीश कुमार ने कहा, ''उन्होंने सभी पार्टियों (Nitish on Caste Census) से बात शुरू कर दी है। सभी एकमत नहीं हैं और हम कुछ पार्टियों के जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं।

उधर, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना (Nitish on Caste Census) की मांग को लेकर दिल्ली मार्च करने की घोषणा की है। इसके बाद नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से मुलाक़ात कर बात की थी।

राष्ट्रीय जनता दल का आरोप है कि इसी मुलाक़ात के बाद सीबीआई ने पार्टी संस्थापक लालू प्रसाद यादव के घर पर भ्रष्टाचार के नए मामलों (Nitish on Caste Census) को लेकर रेड मारी थी। जातीय जनगणना को लेकर बीजेपी बिहार में अभी चुप है और कुछ भी खुलकर नहीं कह रही है। बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि इस मामले में पार्टी सभी पक्षों पर विचार करने के बाद कुछ कहेगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध